पैरों के नीचे से जमीन खिसकने की वजह से भाजपा धार्मिक भावनाओं को भड़का रही है, उमर अब्दुल्ला का PM पर निशाना

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 05:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पैरों के नीचे की जमीन खिसक रही है, इसलिए वह धार्मिक भावनाओं को भड़का रही है। अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि यह कोई छुपी बात नहीं है कि पहले चरण के मतदान के बाद इस तरह के हमले, खासकर मुसलमानों के खिलाफ हमले किए गए हैं।

श्रीनगर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अब्दुल्ला ने पत्रकारों से कहा, "जहां तक धर्म के इस्तेमाल की बात है तो यह पहली बार नहीं है। जैसे ही भाजपा को अपने पैरों तले जमीन खिसकती नजर आती है, वह फिर से धर्म के संदर्भ में बात करनी शुरू कर देती है।" उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि भाजपा को पहले चरण के चुनाव से कुछ उम्मीदें थीं और शायद वे उम्मीदें पूरी नहीं हुईं।"

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात के सूरत में अन्य सभी उम्मीदवारों के मैदान से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार के निर्विरोध जीतने के मद्देनजर पार्टी ने एक वैकल्पिक उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है। अब्दुल्ला ने कहा, "रुहुल्लाह (मेहदी) ने आज अपना नामांकन दाखिल किया... सलमान सागर ने भी वैकल्पिक उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

एक बार जांच होने के बाद, सागर अपना नाम वापस ले लेंगे और महदी के समर्थन में अपनी भूमिका निभाएंगे।" इस बीच, अब्दुल्ला के बेटे ज़हीर और ज़मीर ने कहा कि वे अपने पिता के लिए प्रचार करेंगे जो उत्तरी कश्मीर के बारामूला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों बेटों को अपने पिता के साथ घाटी में पार्टी की चुनाव प्रचार सभाओं में शामिल होते देखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News