सीता और गीता, जिनकी हत्या कर दी गई वह अब एक साल बाद जिंदा निकली....

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 08:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की 20 वर्षीय  जुड़वां बहनें न केवल जीवित पाई गईं, बल्कि विवाहित भी हो चुकी हैं और उनके एक-एक बच्चा भी है। दोनों बहनें अपने भाई और माता-पिता के साथ दिल्ली में रहती थीं, जबकि उनका गृहनगर यूपी का गोरखपुर था। जनवरी 2023 में, उनके भाई, अजय प्रजापति ने अपनी बहनों सीता (20) और गीता (21) की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

अपनी बहनों की तलाश करते समय, अजय ने अपने गांव के एक व्यक्ति, जयनाथ मौर्य से संपर्क किया, जिसका कथित तौर पर एक बहन के साथ संबंध था। एक बहस के दौरान, जयनाथ और उसके परिवार ने कथित तौर पर अजय को धमकी दी और कहा, "तुम्हारा भी वही हाल होगा जो तुम्हारी बहनों का हुआ था।"

इसके बाद, अपनी बहनों के लिए चिंतित अजय ने थाने जाकर जयनाथ मौर्य और उसके परिवार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। हालांकि, पुलिस ने सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद अजय ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और एक साल बाद 8 जनवरी 2024 को कोर्ट के आदेश पर गोरखपुर के बेलघाट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

चार महीने की जांच में पुलिस को पता चला कि बहनें जीवित थीं और अपने प्रेमियों से शादी करने के लिए घर से भाग गई थीं। अपने भाई द्वारा दायर हत्या के मामले के बारे में जानने पर, बहनों ने किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा से बचने के लिए पुलिस से संपर्क किया।

सीता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी हरियाणा निवासी विजेंदर से हुई है और वह उसके साथ रह रही है। उसने उन्हें यह भी बताया कि उसकी पांच महीने की बेटी है और वह बहुत खुश है। गीता ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती उत्तराखंड के अल्मोडा निवासी सुरेश राम से थी और वह उससे शादी करने के लिए घर से भागी थी। उसकी छह माह की बेटी भी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News