गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी, काला जठेरी गैंग समेत NIA ने 50 जगहों पर मारी रेड

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में NIA (National Investigation Agency) करीब 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर हो रही है।  पिछली कुछ जांच में खासतौर पर पंजाब के गैंगस्टर्स के ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ गठजोड़ की बात सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में यह तलाशी ले रही है।

दिल्ली, हरिाणा, पंजाब और राजस्थान समेत देश के 50 जगहों में NIA की छापेमारी जारी है। काला जठेरी गैंग पर भी NIA ने रेड मारी। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से कुछ गैंगस्टर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा तथा गोल्डी बरार और जग्गू भगवानपुरिया के आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। 

ये दोनों मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी हैं। एनआईए पंजाब से मादक पदार्थ की तस्करी में पंजाब में गिरोह की कथित संलिप्तता तथा बाद में इस धन का इस्तेमाल आतंकवाद संबंधित गतिविधियों में करने संबंधी एक मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि यमुना नगर, मजीठा रोड, मुक्तसर, गुरदासपुर और गुरुग्राम में छापे मारे गए। मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच पंजाब पुलिस कर रही है और इस मामले में अभी तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

मूसेवाला की 29 मई को मनसा में उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी जब वह अपने दोस्त तथा रिश्तेदार के साथ एक जीप में जवाहर के गांव जा रहे थे। इससे एक दिन पहले पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से उनकी सुरक्षा कम कर दी थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बरार ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News