ममता सरकार को नोटिस और जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: किश्तवाड़ में एक गहरे खड्ड में गिरी बस से लेकर BJP कार्यकर्ता की रिहाई में देरी पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

ममता बनर्जी मीम मामला: BJP कार्यकर्ता की रिहाई में देरी पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस
 उच्चतम न्यायालय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम कथित रूप से सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गिरफ्तार भाजपा कार्यकर्ता की रिहाई में देरी को लेकर दायर अवमानना याचिका पर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया । याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि शीर्ष अदालत से जमानत मिलने के बावजूद कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की रिहाई में देरी की गई। 

J&K: किश्तवाड़ में एक गहरे खड्ड में गिरी बस, 32 यात्रियों की मौत व कई घायल
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक बस एक गहरे खड्ड में गिर गई। इस हादसे में करीब 32 यात्रियों की मौत हो गई, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। वहीं हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर बचाव कर्मी पहुंच गए हैं और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। 

मुंबई में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी, 4 ट्रेनें रद्द व 5 को किया गया डायवर्ट
मुंबई में रविवार रात से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कई इलाके में पानी भर गया है। जलभराव के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। पालघर में जलजमाव के कारण चार ट्रेनों को रद्द और पांच ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को दिन भर मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पिछले दो दिन से मुंबई में भारी बारिश के कारण शहर में सिर्फ पानी-पानी ही नजर आ रहा है।

अमरनाथ यात्रा: बम-बम भोले के जयकारों के साथ शिवभक्तों का पहला जत्था रवाना, 2234 यात्री शामिल
जम्मू-कश्मीर में ‘बम बम भोले' और ‘हर हर भोले' के नारों के साथ रविवार को अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ। राज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा ने यहां के भगवती नगर यात्री निवास आधार शिविर से हरी झंडी दिखाकर 2234 यात्रियों पहले जत्थे को रवाना किया। 

मोहन भागवत की ट्विटर पर एंट्री, कई संघ नेता भी आए सोशल मीडिया पर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने भी सोशल मीडिया पर एंट्री कर ली है। मोहन भागवत ने ट्विटर पर आधिकारिक तौर पर एंट्री ली है। भागवत ने अभी कोई ट्वीट नहीं किया है और सिर्फ RSS को ही फॉलो किया है। 

काबुल में अमेरिकी दूतावास के निकट भीषण विस्फोट, 34 लोगों की मौत व 65 घायल
अफगानिस्तान  की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह अमेरिकी दूतावास के पास हुए शक्तिशाली विस्फोट  में 34 लोगों की मौत हो गई और 65 अन्य घायल हो गए। खमा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि आतंकवादियों ने सुबह  गुलबहार टॉवर के करीब भीड़ के बीच कार बम विस्फोट किया।

ट्रंप ने बेटी इवांका और पॉम्पियो को कही बेहद बोल्ड बात (Video)
जापान में जी-20 समिट में हिस्सा लेने के बाद लौटते हुए रविवार को दक्षिण कोरिया गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां ओसान एयरबेस पर तैनात अमेरिकी अधिकारियों को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने अपनी बेटी इवांका ट्रंप और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो को एक साथ मंच पर बुलाया और बेहद बोल्ड अंदाज में उन्हें 'खूबसूरत जोड़ी', 'ब्यूटी ऐंड द बीस्ट' कहा।

आज से बदल गए ये नियम, ट्रांजेक्‍शन से लेकर लोन तक पड़ेगा सीधा असर
1 जुलाई यानि आज से कई नियम लागू होने जो रहे हैं, जिसका सीधा असर आपकी जिंदगी पर पड़ेगा। फिर चाहे वह होम लोन लेना हो या फिर ट्रेन से सफर करना। आज कई चीजें ऐसी हैं जो आपके लिए सस्ती होने जा रही हैं और कई महंगी। आइए जानते हैं  1 जुलाई आपके लिए क्या लेकर आएगा बदलाव।

अमेरिका-चीन संबंधों में नरमी से शेयर बाजार में उछाल, 200 अंक से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स
शुरुआती कारोबार में सोमवार को सेंसेक्स करीब 250 अंक चढ़ गया। अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव कम होने की खबरों के बीच वैश्विक संकेतों के चलते यह बढ़त देखी गयी। बीएसई का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 249.57 अंक यानी 0.63 प्रतिशत बढ़कर 39,644.21 अंक पर खुला। 

लड़की ने YouTube पर देखा आत्महत्या का वीडियो, फिर खुद भी लगा ली फांसी
महाराष्ट्र में 12 वर्षीय एक लड़की ने यूट्यूब पर आत्महत्या का वीडियो देखने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हंसापुरी क्षेत्र की रहनेवाली लड़की शिखा राठौड़ ने अपने पिता के मोबाइल फोन से यूट्यूब पर आत्महत्या से संबंधित कुछ वीडियो देखे थे।

OMG: 20 साल के लड़के की हो गई थी मौत, डॉक्टरों ने थोड़ी ही देर में कर दिया जिंदा
 आपने कभी ऐसा नहीं सुना होगा कि कोई इंसान मरने के बाद वापस जिंदा हो गया हो लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही हैरान करने वाली घटना के बारे में बताएंगे कि कैसे एक मरा हुआ इंसान दोबारा जिंदा हो गया। इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया। मामला मिशिगन का है जहां एक 20 साल के लड़के की मौत हो गई थी। 

वकार ने इंग्लैंड से हार पर भारतीय टीम की आलोचना करते हुए खेल भावना पर उठाए सवाल
 पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं। पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती। भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। 

CWC: इंग्लैंड से मिली हार के बाद जाधव समेत इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज
 मध्यक्रम की नाकामी से चिंतित भारत मंगलवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए अंतिम एकादश में कुछ बदलाव कर सकता है। बांग्लादेश को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

रेस्टोरेंट के बाहर स्पाॅट हंसिका मोटवानी, फरमा चुकी हैं हिमेश रेशमिया संग इश्क
बचपन से ही अपनी एक्टिंग से लाखों- करोड़ों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी अक्सर अपनी तस्वीरों के चलते चर्चा में आ जाती है। हाल ही में हंसिका की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वह काफी बोल्ड नजर आ रही है।

फिर प्यार में पड़े विक्की कौशल, राधिका आप्टे ने दिया इशारा
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काी सुर्खियों में हैं। आए दिन उनके अफेयर को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में अब राधिका आप्टे ने भी कंफर्म कर दिया है कि विक्की एक बार फिर रिलेशनशिप में हैं। हालांकि उन्होंने लड़की के नाम का खुलासा नहीं किया है। 























 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News