मुंबई में दो लोकल ट्रेनों में फंसे 290 यात्रियों को NDRF और RPF ने निकाला

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 04:32 AM (IST)

मुंबईः राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने यहां भारी बारिश के चलते रेल पटरियों पर पानी भर जाने के बाद दो लोकल ट्रेनों में फंसे 290 यात्रियों को सुरिक्षत तरीके से बाहर निकाल लिया। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

इस बीच, सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे सहित दर्जनों अन्य लोग यहां ईस्टर्न फ्रीवे पर ट्रैफिक में करीब साढ़े तीन घंटे फंस गए। वह यहां यशवंतराव चव्हाण केंद्र में राकांपा नेताओं की एक बैठक में शरीक होने जा रहे थे। मुंडे के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘‘भारी बारिश होने के कारण मंत्री का वाहन फ्री वे पर ट्रैफिक जाम में फंस गया। वह वहां से बैठक में करीब साढे तीन घंटे बाद पहुंच सके।'' 

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि एक लोकल ट्रेन उत्तर में करजाट जा रही थी जबकि दूसरी दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) की ओर जा रही थी। ये दोनों ट्रेनें शाम करीब चार बजे पटरियों पर पांच फुट पानी में फंस गई। ये दोनों ट्रेनें सीएसएमटी और संध्रुर्स्ट रोड स्टेशन के बीच पटरियों पर फंस गई थी। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि एनडीआरएफ और आरपीएफ के इस संयुक्त अभियान में सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। यह अभियान रात 10 बजे तक चला। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News