Baba Siddique Murder: पटाखों के शोर में छुपाई गोली की आवाज, कूरियर से डिलीवर हुई पिस्तौल, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासे

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 09:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता और एनसीपी (अजित पवार गुट) से जुड़े पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना उस वक्त हुई जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकल रहे थे। पेट और छाती में गंभीर रूप से घायल सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

साजिश और एडवांस पेमेंट की योजना

इस हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, और मामले की जांच जारी है। शुरुआती जांच से यह साफ हुआ है कि हत्या को अंजाम देने के लिए काफी पहले से योजना बनाई गई थी। आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की लगातार रेकी की थी। चौंकाने वाली जानकारी यह है कि हत्या से पहले आरोपियों को एडवांस पेमेंट किया गया था, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह भुगतान किसने और कितनी राशि में किया था।

इसके अलावा, इस साजिश को अंजाम देने के लिए शूटर्स को हथियार भी कूरियर के जरिए भेजे गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह बंदूक एक डिलीवरी मैन के जरिए भेजी गई थी, जिसकी रकम पहले ही चुका दी गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े तार

इस हत्याकांड ने और भी सनसनी मचा दी जब गिरफ्तार आरोपियों ने दावा किया कि वे कुख्यात 'लॉरेंस बिश्नोई गैंग' से जुड़े हैं। यह वही गैंग है जिसने पहले भी कई आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया है और खासकर सलमान खान को धमकियों के लिए चर्चा में रहा है। इस बयान ने पुलिस के सामने नए सवाल खड़े कर दिए हैं, क्योंकि बाबा सिद्दीकी और सलमान खान की करीबी किसी से छिपी नहीं है।
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News