Baba Siddique Murder: ‘जो सलमान का दोस्त, वह लॉरेंस का दुश्मन’ बाबा सिद्दीकी के हत्यारों का चौंकाने वाला खुलासा!

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 09:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दशहरे के दिन हुई इस सनसनीखेज हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं, जिनमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर बाबा सिद्दीकी की हत्या क्यों की गई? पुलिस जांच के अनुसार, इस हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों—करनैल सिंह (हरियाणा) और धर्मराज कश्यप (उत्तर प्रदेश)—ने दावा किया है कि वे कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस के अनुसार, इन दोनों शूटरों ने डेढ़ से दो महीने पहले ही बाबा सिद्दीकी के घर की रेकी शुरू कर दी थी।

सलमान खान से दोस्ती बनी दुश्मनी की वजह?
बता दें कि पिछले साल  बिश्नोई गैंग के खास सदस्य रोहित गोदारा ने इंटरव्यू में साफ कहा था कि "जो सलमान का दोस्त है, वह हमारा दुश्मन है।" यह बयान सलमान खान के करीबियों के लिए एक खुली धमकी थी, और सिद्दीकी की सलमान से दोस्ती जगजाहिर थी। रमजान के दौरान आयोजित बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टियां बॉलीवुड के बड़े सितारों का जमावड़ा हुआ करती थीं, और वे सलमान और शाहरुख खान के बीच सुलह कराने के लिए भी जाने जाते थे। उनकी एक प्रसिद्ध इफ्तार पार्टी में ही दोनों खान ने गले मिलकर अपने पुराने मतभेद दूर किए थे, जिसकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं।
 
लॉरेंस बिश्नोई गैंग लंबे समय से सलमान खान को अपना निशाना बना रहा है। गैंग के शूटरों ने पहले भी दो बार सलमान की रेकी की थी—पहली बार "रेडी" फिल्म की शूटिंग के दौरान और दूसरी बार उनके पनवेल स्थित फार्महाउस की। इसके बाद, बिश्नोई गैंग ने सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी करवाई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका में बैठे लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई इस गैंग को ऑपरेट कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News