Navy Day 2020: पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने नौसेना को किया सलाम, बोले- हमें आप पर गर्व

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 10:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने नौसेना दिवस के मौके पर शुक्रवार को सभी नौसेना कर्मियों को शुभकामनाएं दी।  प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय नौसेना निडर होकर हमारे तटों की रक्षा करती है और जरूरत के समय मानवीय सहायता भी प्रदान करती है। 

 

वहीं राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि# Indiannavyday2020 के अवसर पर उत्कृष्ट बल के सभी कर्मियों को मेरी शुभकामनाएं।  समुद्री सुरक्षा सुनिश्चित करके हमारे समुद्रों को सुरक्षित रखने में वह सबसे आगे है। मैं उनकी वीरता, साहस और व्यावसायिकता को सलाम करता हूं।

 

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना के सभी साहसी कर्मियों और उनके परिवारों को हार्दिक दी। उन्होंने  ट्वीट कर लिखा कि भारत को हमारी समुद्री सीमाओं की रक्षा करने और आपदाओं के दौरान राष्ट्र की सेवा करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए हमें जल सेना पर गर्व है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि चार दिसंबर 1971 में 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' के दौरान पीएनएस खैबर सहित चार पाकिस्तानी जहाजों को नष्ट करने की उपलब्धि के उपलक्ष्य में हर चार दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है। 


PunjabKesari

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News