माता वैष्णो देवी यात्रा पर जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी, जल्द ही मिलने जा रही है ये बड़ी सुविधा

11/25/2021 4:57:21 PM

नेशनल डेस्क: माता वैष्णो देवी यात्रा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर हैं। दरसअल अब  यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को फ्री वाईफाई सुविधा मिलने जा रही है। जम्मू-कश्मीर के सूचना और तकनीकी विभाग ने श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के आधार शिविर कटड़ा से मां के भवन तक यात्रियों को फ्री वाईफाई सुविधा देने का प्रस्ताव केंद्रीय सूचना और तकनीकी मंत्रालय की स्वीकृति के लिए भेज दिया है। इस बात की जानकारी सूचना और तकनीकी विभाग के प्रशासनिक सचिव अमित शर्मा ने दी। 

उन्होंने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा पर हर साल देश-विदेशों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ऐसे में इंटरनेट के मामले में कोई समस्या न आए और वे यात्रा के दौरान मुफ्त वाईफाई सुविधा हासिल कर सकें। प्रदेश सरकार के के सूचना और तकनीकी विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर केंद्रीय सूचना और तकनीकी मंत्रालय की मंजूरी के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही श्रद्धालुओं की इस सुविधा मिलेगी। 

29 करोड़ रुपए की लागत से एक साल में पूरी होगी यह परियोजना
वहीं फ्री वाईफाई के इलावा श्रद्धालुओं को कटरा रेलवे स्‍टेशन पर और भी अधिक सुविधाएं मिलेंगी। भारतीय रेल कटरा स्‍टेशन पर दो नए प्‍लेटफॉर्म बनाने जा रही हैं, जिसका शिलान्‍यास खुद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की मौजूदगी में किया गया। खास बात यह है कि इन दोनों प्‍लेटफॉर्मों का शिलान्‍यास रेल मंत्री ने नहीं, बल्कि आरपीएफ की एक महिला कर्मी ने किया है। रेलमंत्री ने माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर बुनियादी ढांचे और यात्री सुविधाओं के विस्तार की आधारशिला रखी, इस दौरान उन्‍होंने पूरे स्टेशन का दौरा किया। यह परियोजना 29 करोड़ रुपए की लागत से एक साल में पूरी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News