PM मोदी के खिलाफ BBC की सीरीज पर यूजर्स भड़के - ट्विटर पर निकाला अपना गुस्सा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 04:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ब्रिटेन की ब्रॉडकास्टिंग कंपनी बीबीसी, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आई दो एपिसोड वाली सीरीज को लेकर विवादों में है। 'इंडिया: द मोदी क्‍वेश्‍चन' इस टाइटल के साथ आई सीरीज को लेकर बवाल मचाल हुआ है। इस सीरीज के विवरण से इसके बारे में एक इशारा मिलता है। इसमें कहा गया है, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के मुसलमान अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के बीच तनाव पर नजर डालिए, 2002 के दंगों में उनके रोल के बारे में कई तरह की बातें पता लगती हैं जिनमें कई हजार लोगों की मौत हो गई थी।' 

ब्रिटेन की ब्रॉडकास्टिंग कंपनी बीबीसी, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आई दो एपिसोड वाली सीरीज को लेकर विवादों में है। दरअसल बीबीसी की तरफ से बनाई गई सीरीज 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' में पीएम नरेंद्र मोदी पर बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री होने के दौरान, मुस्लिम अल्पसंख्यक के बीच तनाव और 2002 के दंगों में मारे गए एक हजार लोगों के लिए उनकी भूमिका पर सवाल किए गए हैं। अब विरोध जताते हुए भारतीय मूल के यूजर्स ने इस सीरीज के खिलाफ अपने गुस्से को जाहिर किया है।

भारतीय मूल के यूजर्स जाहिर किया गुस्सा
यह ट्विटर पर भारतीय मूल के यूजर्स ने सीरीज के खिलाफ अपने गुस्से को जाहिर किया है, जिसमें एक यूजर ने सुझाव दिया कि बीबीसी को 'यूके: द चर्चिल क्वेश्चन' नाम से बंगाल के अकाल पर एक सीरीज बनानी चाहिए लोगों ने सीरीज के खिलाफ निकाला अपना गुस्सा एक अन्य ने यूजर ने कहा कि बीबीसी को ब्रिटेन की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि ब्रिटेन भारत से पिछड़ गया है। 

एक अन्य ने लिखा लिखा है कि बीबीसी को बंगाल में भूखमरी पर एक सीरीज चलानी चाहिए। इसे 'यूके: द चर्चिल क्‍वेश्‍चन' नाम देना चाहिए। एक और यूजर ने लिखा है कि बीबीसी को यूके की परेशानियों पर ध्‍यान देना चाहिए। ब्रिटेन इस समय भारत से हर लिहाज से पीछे चल रहा है।

क्या है इस सीरीज में 
सीरीज में जिक्र किया गया है कि 2019 के लोगसभा चुनाव के बाद कई विवादास्पद नीतियां लागू की गई, जिसमें 'कश्मीर को हटाना' भी शामिल है। बीबीसी ने कहा, अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा की गारंटी और नागरिकता कानून को लेकर मुसलमानों की स्थिति में मुश्किल में आई। इसके बाद हिंदुओं की तरफ से मुसलमानों पर हिंसक हमले भी किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News