बदरीनाथ मंदिर परिसर में मुस्लिम युवकों ने पढ़ी नमाज, इलाके में तनाव...15 लोगों पर केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 10:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ मंदिर में कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा कथित तौर से नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। बताया जा रहा है कि ईद-उल-अजहा के मौके पर बदरीनाथ मंदिर परिसर में कुछ मुसलमानों ने कथित तौर से नमाज अदा की। वहीं चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने इस घटना पर कहा कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो नजर आ रहा है उसमें दिख रहा है कि कई मुसलमान बदरीनाथ मंदिर परिसर में नमाज अदा कर रहे हैं।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थानीय पुलिस की एक टीम तुरंत इन आरोपों की जांच में जुट गई। यशवंत सिंह चौहान ने कहा कि जांच में पता चला है कि 15 मुस्लिम श्रमिक हरिंदर सिंह नाम के एक कॉन्ट्रैक्टर के पास काम करते हैं और सभी युवक मंदिर से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित एक पार्किंग फैसिलिटी प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ईद-उल-अजहा के मौके पर उन लोगों ने सुबह 7 बजे नमाज अदा की। पुलिस ने बताया कि उन सभी के खिलाफ इसलिए केस दर्ज किया गया है क्योंकि उन्होंने किसी सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा नहीं की और न ही किसी मौलाना को बाहर से नमाज अदा करने के लिए बुलाया। सभी ने एक बंद कमरे में नमाज पढ़ी है।

 

वहीं पुलिस ने कहा कि कॉन्ट्रैक्टर और मजदूरों के खिलाफ एक साथ इतने लोग इकट्ठे करने और सोशल डिस्टेन्सिंग का उल्लंघन करने के आरोप में आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस ने कहा कि मंदिर परिसर में नमाज अदा किए जाने के आरोपों की जांच अभी जारी है। पुलिस अधीक्षक ने कहा ने लोगों से अपील की कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती और सच्चाई सामने नहीं आती तब तक किसी तरह की अफवाह न फैलाएं और किसी अफवाह के बहकावे में भी न आएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News