पत्रकार जे डे मर्डर केसः छोटा राजन समेत 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्ली: पत्रकार जेडे की हत्या किए जाने के मामले में जज समीर अजकर अाज फैसला सुनाते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 9 दोषियों को  उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, दो अन्य आरोपियों जिगना और पॉल्सन को इस केस में बरी कर दिया गया है। अभियोजन पक्ष ने कहा था कि पत्रकार जे डे की हत्या छोटा राजन के इशारे पर की गई थी। इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन मुख्य आरोपी था. उसके अलावा जिग्ना वोरा नाम की एक महिला पत्रकार समेत 10 अन्य लोग भी इसमें आरोपी हैं। इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी छोटा राजन वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। 
PunjabKesariक्या है जेडे मर्डर केस?
ज्योर्तिमय डे मुंबई में एक अंग्रेजी अखबार के लिए इंवेस्टिगेटिव और क्राइम रिपोर्टिंग करते थे। 11 जून 2011 की दोपहर मुंबई के पवई इलाके में अंडरवर्ल्ड के शूटरों ने उनकी हत्या कर दी थी। जेडे के सीने पर 5 गोलियां मारी गई थी। घटना के वक्त डेडे बाइक से कहीं जा रहे थे। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की और दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया
PunjabKesari
कौन है छोटा राजन
अापको बतां दे कि छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निखलजे है। उसे प्यार से 'नाना' या 'सेठ' कहकर भी बुलाते हैं। उसका जन्म 1960 में मुंबई के चेम्बूर की तिलक नगर बस्ती में हुआ था। महज 10 साल की उम्र में उसने फिल्म टिकट ब्लैक करना शुरू कर दिया। इसी बीच वह राजन नायर गैंग में शामिल हो गया। जुर्म की दुनिया में नायर को 'बड़ा राजन' के नाम से जाना जाता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News