आज से मुंबई-गोवा क्रूज यात्रा शुरू, 6 हजार में टिकट करें बुक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 10:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः समुद्र के रास्ते अब मुंबई से गोवा जाना आसान हो जाएगा। क्रूज सेवा 24 अक्टूबर यानि आज से शुरू हो रही है। आपातकाल में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 18 प्वाइंट्स बनाए गए हैं, जहां राफ्ट की सुविधा मौजूद होगी। यह देश का पहला लग्जरी क्रूज शिप है।

PunjabKesari

खर्च करने होंगे हजारों रुपए
क्रूज में डॉरमेटरी बुक कराने के लिए यात्रियों को 6 हजार रुपए चुकाने होंगे। 10 हजार रुपए का सबसे ज्यादा किराया कपल रूम के लिए है। पूरे क्रूज में 104 कमरों के साथ 8 अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई हैं। सबसे खास बात यह है कि क्रूज में अंदर-अंदर सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगा है, ताकि कचरा समुद्र के पानी में न छोड़ा जा सके। इसमें 6 बार, 2 रेस्तरां, एक स्विमिंग पूल, डिस्को, स्टडी रूम और एक स्पा की सुविधा भी है। 70 क्रू मेंबर के साथ इस पर 400 यात्रियों के सवार होने की क्षमता है।

PunjabKesari

24 अक्टूबर से टिकट बुकिंग शुरू
क्रूज का नाम 17वीं सदी के मराठा एडमिरल कन्होजी आंग्रीया के नाम पर रखा गया है। कन्होजी आंग्र ने कोंकण तटीय इलाके को यूरोपियों की दखल से बचाया था। कंपनी के मुताबिक, क्रूज अगले 30 साल तक सेवा देने में सक्षम है। 24 अक्टूबर से लोग www.angriyacruises.com पर टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन या एजेंट के द्वारा टिकट बुक करा सकते हैं। कन्होजी क्रूज मुंबई से शाम साढ़े चार बजे छूटकर अगले दिन 9 बजे गोवा पहुंचेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News