दिल्ली शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई:  YSR सांसद का बेटा गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 10:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली शराब घोटाले में एक और बड़ी गिरफ्तारी हुई। दरअसल,  ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति धनशोधन मामले में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को गिरफ्तार किया है।  अधिकारियों ने बताया कि राघव मगुंटा को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शुक्रवार शाम को हिरासत में लिया गया। उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की संभावना है, जहां संघीय जांच एजेंसी उनकी हिरासत का अनुरोध करेगी।

इस मामले में निदेशालय द्वारा यह नौवीं और इस सप्ताह की गई तीसरी गिरफ्तारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस सप्ताह की शुरुआत में इस मामले में पंजाब के कारोबारी गौतम मल्होत्रा को पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया था। गौतम मल्होत्रा पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व विधायक और शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के बेटे हैं। इस मामले में ‘चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक राजेश जोशी को भी इसी सप्ताह गिरफ्तार किया गया था।

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति के तहत शराब खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं और निर्माताओं का ‘साउथ ग्रुप’ नामक एक समूह बनाया गया था। उसने पिछले साल सांसद से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी।

ईडी ने अब तक इस मामले में दो आरोप पत्र दाखिल किए हैं। धनशोधन का यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक प्राथमिकी के बाद बना है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सरकार के अन्य आबकारी अधिकारियों को सीबीआई और ईडी की शिकायतों में आरोपी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News