school holiday: सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक छुट्टियां, सरकार ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सावन का महीना शुरू होते ही स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। दरअसल, सावन के महीने में कांवड़ मेले की शुरूआत हो जाती है जिसे उत्तराखंड के हरिद्वार में लाखों कांवडों का इकट्ठ हो जाता है जिसे देखते हुए प्रशासन ने बढ़ती भीड़ की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है।  

जिला प्रशासन ने कांवड़ मेले के चलते पहली कक्षा से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूलों को 27 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के समस्त स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को 6 दिनों के लिये बंद करने का फैसला किया है।

PunjabKesari

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की तरफ से मंगलवार को आदेश जारी किया गया है। जिसे बताया गया है कि कांवड़ मेले में आने वाले दिनों में भारी भीड़ उमड़ने वाली है। इस दौरान ट्रैफिक को चलाने के लिये रूट डायवर्ट किये जाएंगे।  इसकी वजह से स्कूल आने जाने बच्चों को भारी दिक्कतों का सामना करने पड़ेगा। ऐसे में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक बंद करने के आदेश दिये गये हैं।

गौरतलब है कि  22 जुलाई से कांवड़ मेले की शुरूआत हो चुकी है।  इस दौरान लाखों कांवड़िए गंगाजल लेने के लिये उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंच रहे हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News