काशी में मोदी, मनाएंगे 68वां जन्मदिन

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 05:32 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों संग मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं और उनके दौरे से संबंधित सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। नरउर गांव में पीएम मोदी के आगमन को लेकर लोगों में उत्साह है। यहां के लोगों को पहली बार अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री से रूबरू होने का मौका मिलेगा। 

PunjabKesari
नरेंद्र दामोदरदास मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को वडनगर में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। वे दामोदरदास मूलचंद मोदी और उनकी पत्नी हीराबेन के छ: बच्चों में से तीसरे नंबर पर हैं। प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन के अवसर पर अकसर अपनी मां से मिलने गुजरात जाते हैं लेकिन इस बार वह वाराणसी में हैं और बाबा विश्वनाथ का पूजन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। 
PunjabKesari
कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी का दौरे के दौरान जहां कई परियोजनाओं के उद्घाटन या शिलान्यास का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को बताया कि वह सोमवार दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे और सीधे नूरपुर गांव जाकर एक प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से मिलेंगे। इस स्कूल का संचालन‘रूम टू रीड’नामक गैर-लाभकारी संगठन की मदद से किया जा रहा है। 
PunjabKesari
इसके बाद वह भारतीय रेल के डीजल लोकोमोटिव वक्र्स के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों तथा उनके द्वारा सहायता प्राप्त बच्चों से बात करेंगे। मंगलवार को प्रधानमंत्री का बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथियेटर में कुल 500 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने या उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।
PunjabKesari
पुरानी काशी के लिए एकीकृत बिजली विकास परियोजना और विश्वविद्यालय परिसर में अटल इनक्यूबेशन केंद्र का उद्घाटन होना है जबकि विश्वविद्यालय में क्षेत्रीय दृष्टि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास किया जाएगा।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News