ऑफ द रिकार्ड: वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी की रणनीतिक चुप्पी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 05:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मंगलवार तड़के पाकिस्तान सीमा के 80 किलोमीटर भीतर घुसकर आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक के कुछ घंटों बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के चुरू में पूर्व सैनिकों की राजनीतिक रैली को संबोधित कर रहे थे। 
PunjabKesari
यह माना जा रहा था कि वह इस रैली में 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवानों और बदले की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के पायलटों द्वारा पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने पर खुलकर बात करेंगे, लेकिन अपने 35 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री ने इस बारे में एक शब्द भी नहीं कहा। 
PunjabKesari
हालांकि चुरू में उन्होंने इतना जरूर कहा कि भारत किसी के आगे झुकने वाला नहीं है और वह देश का सम्मान ऊंचा बनाए रखेंगे। रैली में मौजूद उत्साही जनता को लग रहा था कि इस दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मोदी अपना 56 इंच का सीना ठोंकेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया।
PunjabKesari
मोदी ने सभा से विदा लेने के पहले केवल राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा और जनता से वोट मांगकर उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील ही की। 
PunjabKesari
इसके बाद मोदी दिल्ली में मैट्रो से इस्कॉन मंदिर गए और वहां भी केवल भगवान श्री कृष्ण और श्रीमद् भगवद गीता पर ही बोले। यहां भी वायुसेना के हमले का कोई जिक्र नहीं था। इसके बाद सायं वह एक अवार्ड समारोह में गए लेकिन यहां भी दर्शक मोदी की चुप्पी के ही गवाह बने। न केवल प्रधानमंत्री इस मसले पर चुप हैं बल्कि उनके वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री और सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी के किसी भी सदस्य ने मीडिया से सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर न तो कोई बात की, न ही बयान दिया।
PunjabKesari
सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी के सदस्य और किसी भी मामले पर सबसे पहले प्रेस ब्रीफिंग करने वाले अरुण जेतली भी पर्दे के पीछे ही नजर आ रहे हैं। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी चुप हैं और विदेश मंत्री सुषमा भी राजनीतिक दलों की ब्रीफिंग के बाद चुपचाप चीन रवाना हो गईं। 
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार इस मसले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी रणनीतिक है। मोदी भारत द्वारा पाकिस्तान की हवाई सीमा में घुसकर बमबारी करने और तीनों ही स्थानों पर किसी भी नागरिक के हताहत या घायल नहीं होने की रिपोर्ट पर दुनिया के मत और प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News