दावोस सम्मेलनःसोशल मीडिया पर छाई टॉप 3 पर्सनैलिटी में मोदी और किंग खान

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2018 - 11:08 AM (IST)

वॉशिंगटनः भारत की बड़ी हस्तियां चाहे वो नेता हों या अभिनेता देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी लोकप्रियता का लोहा मनवा रहे हैं। बात  हो रही है  दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम  की जहां  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुखा खान छाए रहे। पीएम मोदी ने जहां दावोस समिट का उद्घाटन  भाषण दिया वहीं शाहरुख खान को क्रिस्टल अवार्ड से नवाजा गया। विश्व के इस मंच पर इन दोनों को इतनी तवज्जो मिलते देख पूरी दुनिया इनकी कायल हो गई है ।

वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की मीटिंग के पहले 2 दिनों में दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाहरुख खान सोशल मीडिया पर छाई टॉप 3 पर्सनैलिटी में शामिल रहे। जबिक टॉप पर अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रहे जो शुक्रवार को वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की मीटिंग को संबोधित करेंगे। यह जानकारी एक इंनटरनैशल ऐनलिटिक्स फर्म ने दी ।
PunjabKesari
इंटरनैशनल सोशल मीडिया ऐनलिटिक्स फर्म टॉकवॉकर के मुताबिक, टॉप 5 में जो गैर दावोस या गैर डब्ल्यूईएफ हैशटैग लोकप्रिय रहा, वह #IndiaMeansBusiness था। टॉप 5 दावोस हैशटैग्स में हैशटैग इंडियामींस बिजनस 34,802 इंप्रेशन के साथ चौथे नंबर पर रहा। 1,31,575 इंप्रेशन के साथ टॉप पर #WEF18 रहा, 1,16, 630 इंप्रेशन के साथ #Davos दूसरे नंबर पर और 38,802 इंप्रेशन के साथ #WESF2018 तीसरे नंबर पर रहा।

23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने WEF को संबोधित किया। सोशल मीडिया पर उल्लेख के मामले में वह दुनिया की दूसरी हस्ती रहे। पहले नंबर पर ट्रंप रहे जिनका नाम 18,000 बार आया और उसके बाद 9,100 बार पीएम मोदी का। मानवाधिकार जागरूकता के लिए पुरस्कार मिलने के बाद शाहरुख खान के नाम का उल्लेख 7,500 बार किया गया और वह तीसरे नंबर पर रहे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News