अंतिम संस्कार में भोजन करने से 3 लोगों की मौत, 20 अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 06:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क : ओडिशा के मयूरभंज जिले में डायरिया से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 अन्य को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह स्थिति एक अंतिम संस्कार समारोह में आयोजित सामूहिक भोज के बाद उत्पन्न हुई, जहां लोगों ने दूषित भोजन का सेवन किया।

गांव के 62 वर्षीय राजकिशोर नायक, करंजिया की 50 वर्षीय निद्राबती नायक, और एक नाबालिग की मौत की पुष्टि की गई है। घटना गुडियालबंधा पंचायत के अंतर्गत अलबंधा गांव में हुई। जैसे ही लोगों की तबियत बिगड़ी, मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभय दाश मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

डॉ. दाश ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने दूषित भोजन के सैंपल लिए हैं, और प्रारंभिक जांच में खाद्य सामग्री में प्रदूषण पाया गया है। विभाग की टीम अब स्थिति पर निगरानी रखे हुए है। अस्पताल में भर्ती किए गए 20 लोगों को बारीपदा के मेडिकल कॉलेज में इलाज दिया जा रहा है, जहां उनकी सेहत की नियमित निगरानी की जा रही है।

अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को सतर्क रहने और भोजन के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी है। विभाग ने गांव में एक टीम को तैनात कर दिया है ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके और आगे कोई गंभीर समस्या न उत्पन्न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News