रामलला के दर्शन नहीं करेंगे मनसे प्रमुख राज ठाकरे, भारी विरोध के बीच रद्द किया अयोध्या दौरा

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को ऐलान किया कि पांच जून का उनका अयोध्या दौरा फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह पुणे में अपनी आगामी रैली में इसका ब्योरा साझा करेंगे। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह उनकी अयोध्या यात्रा का विरोध कर रहे थे। सिंह ने चेतावनी दी थी कि मनसे प्रमुख को तब तक उत्तर प्रदेश के इस शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा, जब तक कि वह अतीत में उत्तर भारतीयों का ‘‘अपमान'' करने के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांग लेते हैं।

अयोध्या दौरे फिलहाल स्थगित, पुणे में देंगे इसका ब्योरा
ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘‘अयोध्या दौरे को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में 22 मई को पुणे में ब्योरा दिया जाएगा।'' उनके स्वस्थ नहीं होने की खबरों के बीच दौरा स्थगित किया गया है। ठाकरे ने पिछले महीने अपनी रैलियों के दौरान अयोध्या का दौरा करने की घोषणा की थी। घटनाक्रम के बारे में मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि लोगों को दौरा रद्द करने की वजह जानने के लिए रविवार तक का इंतजार करना चाहिए। मनसे के एक अन्य नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि 22 मई को पुणे में रैली के दौरान राज ठाकरे यह स्प्ष्ट करेंगे कि उन्होंने अयोध्या दौरा क्यों स्थगित कर दिया।

क्या मनसे प्रमुख अस्वस्थ हैं
हालांकि, उन्होंने यह पूछे जाने पर जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या मनसे प्रमुख अस्वस्थ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘स्वास्थ्य एक निजी मामला है। '' इस बीच, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मनसे प्रमुख के इस फैसले के पीछे राजनीतिक कारण रहे होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘अयोध्या के लोगों ने राज ठाकरे के दौरे का विरेध किया है और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उनके दौरे का विरेध कर उप्र के लोगों के रोष को जाहिर किया है। '' शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘मैं भगवान राम से ठाकरे के स्वास्थ्य में सुधार होने की प्रार्थना करता हूं।

आदित्य ठाकरे 15 जून को अयोध्या का दौर करेंगे
दौरे का काफी प्रचार किया गया और अब इसे स्थगित कर दिया गया है। कुछ राजनीतिक कारण रहे होंगे। भाजपा इस्तेमाल करने और फेंकने की नीति के लिए जानी जाती है। शिवसेना 25 साल तक इसे सहने के बाद इससे बाहर निकल गई। '' राउत ने कहा कि शिवसेना नेता एवं राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे तय कार्यक्रम के मुताबिक 15 जून को अयोध्या का दौर करेंगे। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक यात्रा नहीं है। मनसे प्रमुख ने हाल में यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया था कि मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाए जाएं। उनके इस रुख का भाजपा ने समर्थन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News