मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और यानम में जताई अगले 3 दिन तक भारी बारिश की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 03:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों और पुडुचेरी के यानम में 24 जुलाई से अगले 3 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, अगले पांच दिनों यानी 28 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

28 जुलाई तक राज्य में तेज हवाएं चलने का अनुमान
मौसम विभाग ने उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश (एनसीएपी) के कुछ हिस्सों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के यानम में जहां भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं अगले पांच दिनों यानी 28 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘एनसीएपी, यानम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश (एससीएपी) और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है।''

'बाढ़ का पानी पूरी तरह से निकल जाने तक सतर्क रहे लोग...'
इस बीच, आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक आर. कुरमानाथ ने बताया कि गोदावरी नदी का जलस्तर अब सामान्य है। कुरमानाथ ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘भद्राचलम में जलस्तर 47.3 फुट पर है, जबकि दौलेस्वरम बैराज से बाढ़ का पानी 14.56 लाख क्यूसेक बह चुका है।'' अधिकारी ने कहा कि राज्य में लोगों को बाढ़ का पानी पूरी तरह से निकल जाने तक सतर्क रहने की सलाह दी गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News