PICS: शहीद पति का शव देख 10 महीने के बेटे से यूं लिपट रोई पत्नी, नम हो गई सबकी आंखें

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2016 - 08:51 AM (IST)

मुकुंदगढ़ (राजस्थान) : जम्मू-कश्मीर में सेना ने माचिल सैक्टर में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में शहीद हुए जवान अजय सिंह चौधरी को बीते गुरुवार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कुपवाड़ा के माचिल सैक्टर में सीमा पार से घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के प्रयास में जवान अजय (24) शहीद हो गया था। अजय राजस्थान के झुुंझुनू का रहने वाला था। उसके परिवार में माता-पिता, पत्नी और 10 महीने का बच्चा है।

हैलिकॉप्टर से शहीद के पार्थिव शरीर को सेना झुंझुनूं लेकर पहुंची और वहां से सेना के वाहन से जब शव घर पहुंचा तो हर किसी की आंखें नम हो गई। अजय सिंह चौधरी की गुरुवार शाम राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव ढिगाल में अंतिम संस्कार किया गया। जैसे ही अजय पार्थिव शरीर घर पहुंचा तो वह अपने 10 महीने के बेटे के सीने से लगा कर फूट-फूट कर रोई और बोली वो तो घर आने वाले थे, ऐसे आएंगे सोचा नहीं था। मीना को ऐसे रोते देख पूरे गांव का दिल बैठ गया।

10 महीने का तनिक अपने पिता की शहीदी से अंजान अपनी मां से लिपटा हुआ था। अजय के मां, भाई और पिता सब एक-दूसरे को संभालते दिखे। अजय करीब पांच साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। महीने भर पहले बीस दिन की छुट्टी पर आए अजय ने जुलाई-अगस्त में वापस आने की बात कही थी। तीन भाई-बहनों में अजय दूसरे नंबर पर थे। छोटा भाई अंकित अभी बीएससी फाइनल में है।

परिवार में शहीद के पिता रघुवीरसिंह सरकारी स्कूल में टीचर हैं, वहीं माता विमलादेवी और वीरांगना मीना हाउसवाइफ हैं। अंतिम संस्कार से पहले सेना के जवानों ने अजय को सलामी दी। इस दौरान युवाओं व ग्रामीणों ने शहीद अजय सिंह अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा अजय सिंह तेरा नाम रहेगा जैसे नारे लगाए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एन.एन. जोशी ने ने बताया कि शहीद जवान यूनिट के त्वरीत प्रतिक्रिया दल का हिस्सा था और आतंकवादियों से मुठभेड़ में वह शहीद शहीद हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News