हीरे पर उकेरा भारत का नक्शा, अंदर ही बना दी PM मोदी की तस्वीर

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 09:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं दुनिया में भी। इस मामले में वह दुनिया के सबसे ताकतवर नेता डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ चुके हैं। लेकिन उनके गृह राज्य गुजरात में एक हीरा कारोबारी ने जो कमाल किया है, वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे।
PunjabKesari
दरअसल, गुजरात के सूरत में हीरा तराशने का काम करने वाले एक शख्स ने दिन रात मेहनत करके पीएम मोदी की तस्वीर को ही हीरे के अंदर गढ़ दिया। इसे पूरा करने में उस शख्स को एक दो दिन नहीं, बल्कि पूरे 2 महीने लगे।
PunjabKesari
हीरा कारीगर के तौर पर काम करने वाले शख्स आकाश ने अपनी कलाकृति के बारे में बताया कि उसने डेढ़ कैरेट के एक हीरे में पहले भारत के नक्शा उकेरा, फिर लेजर इंस्क्रिप्शन के जरिए पीएम मोदी की छवि बना दी।
PunjabKesari
आकाश ने बताया कि पीएम मोदी की छवि बनाने के लिए उसे रोजाना 5 से 6 घंटे की कड़ी मेहनत करनी पड़ी, तब जाकर 2 महीने में यह स्पेशल हीरा तैयार हुआ।
PunjabKesari
आकाश ने बताया कि उन्होंने इस खास हीरे को 12 साल किसी शख्स ने खरीदा था और उसने मुझसे एक दिन पूछा इसका हम क्या बेहतर बना सकते हैं। इस पर आकाश ने डिजाइनर होने के नाते उस हीरे देखा और उस पर भारतीय नक्शा और  उसके अंदर पीएम मोदी की तस्वीर बनाने की योजना बनाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News