ईद-उल-अजहा पर गायों की देने जा रहे थे कुर्बानी, पुलिस ने रोका तो किया हमला, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 05:59 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के पालघर जिले में हत्या के लिए गायों को ले जाने की कोशिश को नाकाम करने के दौरान लोगों के एक समूह ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार तड़के जव्हार के धरनपाड़ा इलाके में हुई। उन्होंने बताया कि सात लोगों के खिलाफ धारा 307 (हत्या का प्रयास), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और भारतीय दंड संहिता तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम की अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

पीछा करते समय आरोपियों ने पुलिस परपथराव किया
अधिकारी ने कहा कि 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस की गश्ती टीम को सूचना मिली थी कि गायों को एक ट्रक में भरकर इलाके के एक बाग से वध के लिए ले जाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर जब टीम ने इलाके की तलाशी ली तो आरोपी को एक छोटी पहाड़ी में छिपा हुआ पाया। उन्होंने बताया कि पीछा करते समय आरोपियों ने पुलिस पर कथित तौर पर पथराव किया। उनमें से एक आरोपी ने पुलिसकर्मी पर हंसिए से हमला करने का प्रयास किया।

ईद-उल-अजहा के लिए वध हेतु मालेगांव ले जा रहे थे
अधिकारी ने बताया कि टीम ने नासिक के मालेगांव निवासी सोहेब खान खलील खान (26) और शेख शब्बीर शेख (22) तथा अहमदनगर जिले के सुमित लाजरस खराब (32) को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे गायों को ईद-उल-अजहा के लिए वध हेतु मालेगांव ले जा रहे थे। उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से छह गाय और पांच बछड़े बरामद किए गए। इन्हें पशु आश्रय गृह भेज दिया गया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News