गणेश विसर्जन शोभायात्रा में कर रहा था हुल्लड़बाजी, पुलिस ने रोका तो चाकू से कर दिया हमला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गुजरात के भरूच जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान गाली-गलौज न करने को कहने पर एक हेड कांस्टेबल को आपराधिक पृष्ठभूमि वाले एक व्यक्ति ने चाकू घोंप दिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि घायल हेड कांस्टेबल को उसके सहकर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि वह अब खतरे से बाहर है। पुलिस उपाधीक्षक कुशाल ओझा ने बताया कि आरोपी महेश वसावा को अंकलेश्वर कस्बे में घटनास्थल से पकड़ा गया और ड्यूटी पर तैनात एक लोक सेवक की हत्या का प्रयास करने तथा उसे घायल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार रात को घटी, जब हेड कांस्टेबल ललित पुरोहित और उनके सहकर्मी भरूच नाका क्षेत्र में यातायात व्यवस्था संभाल रहे थे। ओझा ने कहा, "हेड कांस्टेबल ने देखा कि वसावा बेवजह लोगों पर चिल्ला रहा था और गाली-गलौज कर रहा था। जब पुरोहित ने वसावा को ठीक से व्यवहार करने के लिए कहा तो वह क्रोधित हो गया और हेड कांस्टेबल से लड़ने लगा। उसने चाकू निकाला और पुरोहित के हाथ तथा पेट में घोंप दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वह फिलहाल खतरे से बाहर हैं।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वसावा ने 2016 में अंकलेश्वर में एक पुलिसकर्मी पर हमला किया था, जिसके बाद अदालत ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News