भक्तों के लिए आज से खुला महाकाल मंदिर, बगैर वैक्सीन सर्टिफिकेट के नहीं मिलेगी एंट्री

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर 80 दिनों के बाद आज फिर से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। उज्जैन में ज्योतिर्लिग बाबा महाकालेश्वर के दर्शन के लिए भक्तों के प्रवेश का सिलसिला आज से शुरू हुआ है। 

महाकाल मंदिर में सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक 3,500 भक्तों को अग्रिम बुकिंग के आधार पर भगवान के दर्शन होंगे, लेकिन गर्भगृह व नंदी हाल में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए दो-दो घंटे के 7 स्लॉट बनाए गए हैं और एक स्लॉट में सिर्फ 500 लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी। श्रद्धालुओं को इस मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी।

मंदिर में उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा, जो कोविड-19 का कम से कम एक टीका लगा चुके होंगे या फिर जिनकी 48 घंटे पहले कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट आई है। प्रवेश करते समय श्रद्धालुओं को इसका सर्टिफिकेट दिखाना होगा। श्रद्धालुओं को 2 गज की दूरी और मास्क पहनना जरूरी है।

जिन श्रद्धालुओं ने अग्रिम बुकिंग नहीं कराई हैं, वे 250 रुपए की शीघ्र दर्शन टिकट खरीदकर भगवान के दर्शन कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए 9 अप्रैल से आम लोगों की एंट्री इस साल बंद कर दी गई थी। कोरोना महामारी के चलते दूसरी बार मंदिर को बंद करना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News