मध्य प्रदेश: निर्माणाधीन इमारत ढहने से दो की मौत,  23 घायल

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 10:53 PM (IST)

जबलपुर: तिलवारा पुलिस थानांतर्गत बरगी हिल्स के समीप निर्माणाधीन इमारत के दो पिलर अचानक ढह गई। इमारत की  तीसरी मंजिल में बंधे लोहे के जाल की सेंटिंग भरभरा कर गिर गई। मलवे में दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई तथा 23 मजदूर घायल हो गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (जबलपुर ग्रामीण) एस साहू ने बताया कि निर्माणाधीन बहुमंजिला कौशल्या होम्स बिल्डिंग में तीसरी मंजिल में लोहे के जाल की सेंटिंग बंधी हुई थी और मजदूर कार्य में लगे हुए थे।

सोमवार दोपहर तीन बजे इस बिल्डिंग के दो पिलर ढह जाने के कारण लोहे के जाल की सेटिंग अचानक गिर गई, जिससे इसके नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई तथा 23 मजदूर घायल हो गए।’ उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान विन्नू उर्फ विनय बारी (36) निवासी कंजड मोहल्ला थाना बेलबाग एवं सुनील दुबे (30) निवासी पठरा उमरिया थाना पनागर के रूप में की गई है।

साहू ने बताया कि सेटिंग के नीचे दबे मजदूरों को साथी मजदूरों की मदद से बाहर निकालने के बाद उन्हें तुरंत उपचार के लिए शासकीय मेडिकल कॉलेज जबलपुर में भर्ती किया गया है। घायलों में 10 महिलाएं एवं 13 पुरुष हैं। घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल में पहुंची जिला कलेक्टर छबि भारद्वाज ने बताया कि घटना की न्यायिक जांच करवाई जाएगी और जांच की जिम्मेदारी अनुविभागीय दंडाधिकारी (एडीएम) स्तर के अधिकारी को सौंपी जाएगी।

छबि ने कहा कि यदि जांच में किसी प्रकार की अनियमितता या निर्माण गुणवक्ताहीन पाया जाता है तो बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए दिए जाएगें। घायलों के निशुल्क उपचार के निर्देश दिए गए हैं और उपचार के बाद शारीरिक अपंगता के आधार पर उन्हें मुआवजा प्रदान किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News