दक्षिण कन्नड़ में गिरा निर्माणाधीन पुल, 7 मजदूर घायल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 10:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मंगलूरु शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर दक्षिण कन्नड़ जिले के पुनाचा गांव में बरेंजा-कुरुदाकट्टे संपर्क मार्ग पर मल्लीपाडी में निर्माणाधीन एक पुल का हिस्सा ढह जाने से निर्माण कार्य में लगे सात लोग घायल हो गए जिनमें चार की हालत गंभीर है। घायलों को पुत्तूर और मंगलूरु के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दक्षिण कन्नड़ के पुलिस अधीक्षक रिष्यंत ने बताया कि नंजनगुड के महेश (63), गडग के नागराजा (40) और पुत्तूर की विजया (35) का पुत्तूर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि कोलकाता के रहने वाले और मणि में कंक्रीट मिक्सिंग यूनिट में काम करने वाले यूसुफ (50), मथोब (32), और अख्तरुल (42) का मंगलुरु के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। घायलों में चार की हालत गंभीर है, लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद जवाहर (28) को पुत्तूर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस पुल का निर्माण मल्लिप्पडी में किया जा रहा है। पुल के एक हिस्से में डबल सेंटरिंग का उपयोग कर स्लैब की ढलाई पर काम चल रहा था उसी समय सेंटरिंग का एक खंभा अपने स्थान से खिसक गया तभी ऊपर से कंक्रीट मिश्रण डाले जाने के कारण नीचे की सेंटरिंग गिर गई जिससे पुल का निर्माणाधीन ऊपरी हिस्सा ढह गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन प्रथम दृष्ट्या निर्माण स्थल पर सुपरवाइजर की अनुपस्थिति को दुर्घटना के लिए मुख्य कारण माना जा रहा है। पुल की ढलाई का काम जमीन से 24 फीट की ऊंचाई पर हो रहा था और निर्माण कार्य केआरडीएल कंपनी द्वारा किया जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News