जन्म के बाद इस बच्ची को अपनों ने कूड़े के ढेर में फेंका, गैरों ने अपनाकर पेश की मिसाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 06:23 PM (IST)

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में जन्म के तुरंत बाद माता-पिता द्वारा त्यागी गई बच्ची इशिता को एक विदेशी दंपति ने गोद ले लिया । विदेशी दंपत्ति माईकल कोरी हैनकॉक और उसकी पत्नी एरिका गोद लेने की कानूनी औपचारिकताएं पूरा करने के बाद इशिता को अपने देश अमेरिका के मिसिसिपी जाने के लिए नीमच से बृहस्पतिवार शाम रवाना हो गए। इशिता नीमच में एक कचरे के ढेर में खून से लथपथ हालत में मिली थी। तब वह एक दिन की थी। बेहद नाजुक हालत में पुलिस उसे नीमच जिला अस्पताल लाई, जहां उसका उपचार किया गया और स्वस्थ्य होने के बाद उसे स्थानीय शिशु बालगृह में लाया गया था और तब से इसी बालगृह में उसका लालन पालन हुआ। 

पैदा होते ही मां ने कचरे के ढेर में फैंक दिया
नीमच के शिशु बालगृह की संचालिका उषा गुप्ता ने बताया, डेढ़ साल पहले नीमच में एक कचरे के ढेर में खून से लथपथ एक दिन की इशिता को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसे पैदा होते ही उसकी मां ने इसे फेंक दिया था। उन्होंने कहा, अमेरिका के मिसिसिपी में रहने वाले अमेरिकी दंपत्ति माईकल कोरी हैनकॉक और उनकी पत्नी एरिका आज नीमच आए और इशिता को गोद लेकर अपने साथ ले गए हैं। अपने देश जाने के लिए वे आज शाम नीमच से रवाना भी हो गए हैं।


एक एजेंसी के माध्यम से बच्ची का लगा था पता
नीमच से रवाना होने से पहले माईकल ने बताया कि वह एक एग्रीकल्चर कॉलेज में एकाउंटेंट है और उनकी शादी को 10 साल हो गए हैं, लेकिन उनका कोई बच्चा नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश (अमेरिका) की एक एजेंसी के माध्यम से पता चला की इंडिया के मध्य प्रदेश में नीमच स्थित शिशु बालगृह में यह बच्ची है, जिसका पता चलने पर हमने इसे गोद लेने की इच्छा जाहिर की और आखिरकार इशिता हमें मिल गई। वहीं, एरिका ने बताया कि इशिता को अच्छी शिक्षा देने के साथ ही उसे काफी खुश रखेंगे और हमें कानूनी तौर पर आज इशिता मिल गई और हमने गोद लेने की सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर दी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News