अस्पताल में प्रवेश देने से किया इनकार, महिला ने गेट के बाहर दिया बच्चे को जन्म, 3 डॉक्टर निलंबित

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में एक बेहद ही शर्मसार मामला सामने आया है। यहां एक अस्पताल ने गर्भवती महिला को प्रवेश देने से इनकार कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान सरकार ने एक गर्भवती महिला को प्रवेश से इनकार करने और अस्पताल के गेट के पास अपने बच्चे को जन्म देने के बाद लापरवाही के आरोप में एक सरकारी अस्पताल के तीन डॉक्टरों को निलंबित कर दिया है। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा शुभ्रा सिंह ने कहा कि मामला सामने आने के बाद विभाग ने तत्काल प्रभाव से एक जांच समिति गठित की है। बयान में कहा गया कि समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए, कांवटिया अस्पताल के तीन रेजिडेंट डॉक्टरों - कुसुम सैनी, नेहा राजावत और मनोज को उनकी ओर से "गंभीर लापरवाही और असंवेदनशीलता" पाए जाने के बाद गुरुवार को निलंबित कर दिया गया।

इसमें कहा गया है कि मामले में पर्यवेक्षी लापरवाही के लिए कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजेंद्र सिंह तंवर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। घटना बुधवार की है, जब गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। अधिकारियों ने कहा कि बाहर निकलते समय उसे प्रसव पीड़ा का अनुभव हुआ और उसे अस्पताल के गेट के पास बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News