पत्नी के सामने अन्य महिला संग बनाए शारीरिक संबंध, खींची प्राइवेट फोटो, कहा- मुस्लिम धर्म अपनाओ

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 08:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में एक 28 वर्षीय विवाहित महिला को उसकी आपत्तिजनक तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल कर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने के आरोप में एक जोड़े सहित सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने पत्नी के सामने उसके साथ बलात्कार किया और उसे बुर्का पहनने और माथे पर 'कुमकुम' नहीं लगाने के लिए मजबूर किया गया।

रफीक और उसकी पत्नी के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और उसके साथ यौन गतिविधियों में लिप्त रहे। फिर उसने उसकी अंतरंग तस्वीरें ले लीं, जिनका इस्तेमाल वह उसे ब्लैकमेल करने के लिए करता था, और मांग करता था कि वह हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित हो जाए।

पुलिस ने कहा कि रफीक और उसकी पत्नी ने 2023 में महिला को बेलगावी स्थित अपने घर में रहने के लिए मजबूर किया और मांग की कि वे जो भी कहें, वह उसका पालन करे। महिला ने आरोप लगाया कि पिछले साल रफीक ने अपनी पत्नी के सामने उसके साथ बलात्कार किया था, जब वे तीनों एक साथ रहते थे।

बेलगावी के एसपी भीमाशंकर गुलेदा ने कहा कि इस साल अप्रैल में, दंपति ने कथित तौर पर महिला को 'कुमकुम' न लगाने के लिए कहा और उसे बुर्का पहनने और दिन में पांच बार नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया। महिला ने आरोप लगाया कि उसके खिलाफ जाति आधारित अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया और आरोपी ने कहा कि उसे दूसरा धर्म अपना लेना चाहिए क्योंकि वह पिछड़ी जाति से है।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि रफीक ने उससे अपने पति को तलाक देने के लिए कहा और धमकी दी कि अगर वह उसकी मांगें नहीं मानेगी तो वह उसकी अंतरंग तस्वीरें लीक कर देगा। उसने कहा कि दंपति ने उसे धर्म परिवर्तन न करने पर जान से मारने की धमकी दी।

महिला की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ सौंदत्ती में एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार संरक्षण अधिनियम, आईटी कानून की प्रासंगिक धाराओं, एससी/एसटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत आरोप लगाए गए हैं, जिनमें बलात्कार, अपहरण, गलत कारावास और आपराधिक धमकी शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News