लाउडस्पीकर विवाद: मनसे नेताओं की उद्धव सरकार को चेतावनी, राज ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई हुई तो करेंगे आंदोलन

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के संबंध में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के भाषण को लेकर उनके खिलाफ औरंगाबाद पुलिस द्वारा मंगलवार को मामला दर्ज किये जाने के बीच पार्टी के कुछ नेताओं ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वे अपने पार्टी प्रमुख के खिलाफ आगे और कार्रवाई होने की स्थिति में सड़कों पर उतरेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की ठाणे जिला इकाई के अध्यक्ष अविनाश जाधव ने पत्रकारों से बात करते हुए इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना की।

जाधव ने दावा किया कि वह (शिवसेना संस्थापक) बाल ठाकरे थे, जिन्होंने सबसे पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी, लेकिन उनके बेटे (मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे) ने राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गत एक मई को औरंगाबाद की रैली में ठाकरे ने लोगों से कहा था कि अगर मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर नहीं हटाये गये तो वे चार मई से उनके बाहर हनुमान चालीसा बजाएं। औरंगाबाद पुलिस ने मंगलवार को राज ठाकरे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए जाधव ने कहा, ‘‘इसकी उम्मीद थी क्योंकि जिस तरह से ये लोग (सरकार) हमें रैली की अनुमति देने के दौरान परेशान कर रहे थे, वे राज साहब के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहते थे।

अगला कदम उनकी गिरफ्तारी हो सकती है लेकिन हमारा ध्येय विशुद्ध रूप से सामाजिक है। जाधव ने कहा, ‘‘मनसे के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे... हर हिंदू भी ऐसा ही करेगा और सरकार को उसकी जगह दिखाएगा।'' मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि पार्टी को हमेशा से पता था कि राज ठाकरे पर मामला दर्ज किया जाएगा, क्योंकि रैली के लिए निर्धारित शर्तें कड़ी थीं। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के संघर्ष को सड़कों पर देखेगी। हम मामलों से नहीं डरते। कार्रवाई हमें डराने के लिए है। हम झुकेंगे नहीं... विरोध प्रदर्शन होगा।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News