स्मॉग बरपा रहा कहर, दिल्ली समेत 4 राज्यों में 25 की मौत

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2016 - 01:45 AM (IST)

नई दिल्ली: दीपावली के बाद बढ़ते स्मॉग से देश के कई हिस्से इसके चपेट में आए हैं। रविवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में विभिन्न हादसों में 25 की मौत हो गई। ये सभी हादसे धुध के कारण दृश्यता कम होने के चलते हुए जिसमें सैकड़ों वाहन आपस में भिड़ गए। वहीं स्मॉग ने सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर भी लगाम रखी। राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक प्रकोप नजर आ रहा है इस स्मॉग ने लोगों का जीना भी दूभर तक कर रहा है। 


हरियाणा में सैकड़ों वाहन भिड़े, नौ की मौत
हरियाणा में रविवार तड़के सूबे की सड़कों पर सैकड़ों वाहन आपस में भिड़ गए। इससे नौ लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। कोहराघात से हुए हादसों में रोहतक में चार, हिसार में दो, पानीपत में एक, करनाल में एक और जींद में एक व्यक्ति की जान चली गई। दृश्यता बहुत कम होने से सड़कों पर वाहन दोपहर तक रेंगते हुए ही नजर आए। 


पंजाब में छह की मौत
स्मॉग के कारण राज्य में लोग लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं। रविवार को पटियाला व सरहिद में अलग-अलग हादसों में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए। पटियाला में स्मॉग के कारण सात वाहन भिड़े। इनमें दो लोगों की मौत हुई। देवीगढ़ और फरांसवाला में भी दो लोगों की जान चली गई। संगरूर रोड पर बाइक सवार की ट्रक के साथ टक्कर के कारण मौत हो गई। पटियाला-समाना रोड पर कैंटर व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत हो गई।


उप्र में 10 की मौत
दीपावली पर हुई आतिशबाजी और पराली की आग से उठे धुएं ने जहां लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल डाला। दृश्यता कम होने से वाहन भिड़ गए, जिनमें 10 की मौत हो गई जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए। बरेली-बदायूं मार्ग पर भमोरा में एक, नैनीताल रोड पर देवरनिया के पास एक, नवाबगंज में एक, नवाबगंज में ही ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार को रौंद दिया, बरेली में ही नेशनल हाईवे पर हादसे में एक की मौत, बदायूं में ट्रक चालक की, अलापुर में एक की मौत हो गई। मेरठ में हाईवे किनारे खड़ी बस में दिल्ली से हरिद्वार जा रही यात्रियों से भरी टूरिस्ट बस ने टक्कर मार दी। हादसे में एक की मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News