कोरोना को लेकर भारतीयों में कम हुआ डर: Survey

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर ने भारत समेत पूरी दुनिया कहर मचाकर रखा हुआ है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों की संख्या में सर्वाधिक 1000 से अधिक की वृद्धि दर्ज की गयी तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 40 लोगों की मौत हो गई। वहीं आईएएनएस/सी-वोटर के सर्वे में पता चला है कि वर्तमान समय में महामारी को लेकर देश में लोगों के बीच डर कम हुआ है।

आईएएनएस/सी-वोटर के सर्वे में यह बात सामने आई है कि लोग अब कोविड-19 संक्रमण को लेकर कम भयभीत हैं। खुद या परिजन के कोविड-19 से संक्रमित होने के सवाल के जवाब में अब 39.3 प्रतिशत लोगों ने मजबूती के साथ कहा है कि उन्हें ऐसा नहीं लगता, जबकि 14.3 प्रतिशत ने संक्रमण के प्रकोप को लेकर इनकार किया। साथ में यह आंकड़ा 50 प्रतिशत उत्तरदाता के बैरियर को पार करता है।

हालांकि, 30.1 प्रतिशत लोगों ने मजबूती के साथ कहा कि उन्हें और उनके परिजनों को संक्रमण का खतरा है, जबकि 13.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने न डरे होने की बात से इनकार करते हुए कहा कि वह भय में हैं। वहीं 2.9 प्रतिशत ने कहा कि वह इस बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं। पिछले हफ्ते डर होने की बात से असहमत होने वाले लोगों की संख्या 31.5 प्रतिशत थी। दूसरे शब्दों में, पिछले हफ्ते 31.5 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा था कि वे वायरस से बिल्कुल भी भयभीत नहीं है। इस हफ्ते इस संख्या में 7.8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News