भद्रवाह में कोविड-19 की दवाइयां फेंकी हुई मिली, जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 03:25 PM (IST)


भद्रवाह (जम्मू-कश्मीर): जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भद्रवाह क्षेत्र के अधिकारियों ने अस्पताल को आपूर्ति की जाने वाली लाखों रुपये मूल्य की दवाइयां नीरू नदी से लगते कई स्थानों पर पड़ी मिलने के बाद इस संबंध में जांच के आदेश दिये हैं।

 

अधिकारियों ने बताया कि ये दवाइयां कथित तौर पर कोविड-19 मरीजों में बांटे जाने के लिए थी और लोगों का ध्यान तब इस ओर गया जब सैंकड़ों मछलियां रहस्यमयी स्थितियों में गुप्त गंगा मंदिर के निकट, परनाला-अटल गढ़ क्षेत्र में पानी में मरी हुई मिलीं। भद्रवाह के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राकेश कुमार ने बताया,"हमने इस पर गंभीर संज्ञान लिया है और तथ्यों का पता लगाने के लिए टीम गठित की है और इस संबंध में जो दोषी पाए जाएंगे, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।"


कुमार खुद ही इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि इस्तेमाल के लिहाज से मियाद हो चुकी दवाइयों को भी इस तरह से नहीं फेंका जाता है, उनका भी निपटारा उचित तरीके से वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में होता है। नीरू नदी भद्रवाह की जीवनरेखा मानी जाती है क्योंकि यह पेयजल का मुख्य स्रोत है और यहां दर्जनों मत्स्य पालन खेतों को पानी की आपूर्ति इससे ही होती है और यह स्थानीय लोगों की आय में भी प्रमुख भूमिका निभाती है।

 

अटलगढ़ के रहने वाले नीरज सिंह मनहास ने कहा कि इन दवाइयों में हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन, एजिथ्रोमाइसीन, बीटामेथाजोन, पैरासिटामोल और जिंक गोलियां हैं और इनकी मियाद 2022 तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News