पृथ्वी शॉ को बीच में छोड़ना पड़ेगा IPL!  मुंबई कोर्ट ने पुलिस को दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 10:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई की एक अदालत ने पुलिस से भारतीय क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य पृथ्वी शॉ के खिलाफ सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर सपना गिल की छेड़छाड़ की शिकायत पर संज्ञान लेने को कहा है। हालांकि, अदालत ने सपना की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उनकी शिकायत के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज के खिलाफ एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज नहीं करने के लिए पुलिस के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया गया था।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एससी तायडे ने पुलिस से 19 जून तक अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने का आग्रह किया है। बता दें, गिल ने शॉ पर अंधेरी (मुंबई) के उपनगरीय इलाके के एक पब में उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। हालाँकि, शॉ ने आरोपों का जोरदार खंडन किया।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, जो फिलहाल जमानत पर है, को मुंबई क्रिकेटर पर हमले के बाद पुलिस हिरासत में ले लिया गया था। यह विवाद सेल्फी खींचने को लेकर हुई बहस को लेकर हुआ। अपनी जमानत के बाद, गिल 24 वर्षीय लड़की के खिलाफ कथित छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के लिए अंधेरी के हवाईअड्डा पुलिस स्टेशन गई।

एफआईआर से इनकार किए जाने के बाद, वह मजिस्ट्रेट अदालत में चली गईं। वकील अली काशिफ खान देश की मदद से दायर की गई शॉ और उनके दोस्त आशीष यादव के खिलाफ अपनी शिकायत में, सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति ने आईपीएल की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कृत्य) के तहत एफआईआर दर्ज करने की कोशिश की। इसके अलावा  354 (छेड़छाड़) और 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के मामले दर्ज है।

सपना के दावे के विपरीत, पुलिस ने उल्लेख किया था कि उसे ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे यह पता चले कि शॉ ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। घटना की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पुलिस इस बात की पुष्टि कर सकी कि सपना को हाथ में बेसबॉल बैट लेकर पृथ्वी की कार का पीछा करते हुए देखा गया था और उसने उसकी कार का शीशा तोड़ दिया था। यहां तक ​​कि गवाहों ने भी पुष्टि की कि सपना के साथ किसी ने छेड़छाड़ नहीं की थी, पुलिस ने एक बयान में उल्लेख किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News