व्लॉगर को पकड़ने गोवा पहुंच गई कोलकाता पुलिस, ममता बनर्जी के खिलाफ ''अपशब्द'' इस्तेमाल करने का आरोप

Tuesday, Jun 07, 2022 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोलकाता पुलिस के एक दल ने फेसबुक के जरिये अपने संबोधन के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में गोवा से ब्लॉगर रोड्डुर रॉय को मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा, “उसे आज दोपहर गोवा में हमारे अधिकारियों ने गिरफ्तार किया। उसे ट्रांजिट (पारगमन) हिरासत पर कोलकाता लाया जाएगा। हमारे अधिकारी उसे रिमांड के लिए वहां की एक स्थानीय अदालत में पेश करेंगे।”

टीएमसी प्रवक्ता रिजू दत्ता द्वारा शनिवार को चितपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद ब्लॉगर के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में व्यापक रूप से अपशब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर रॉय अक्सर विवादों में रहते हैं। रॉय ने मुख्यमंत्री और डायमंड हार्बर के सांसद के अलावा फ़िरहाद हकीम और मदन मित्रा जैसे अन्य टीएमसी नेताओं के लिये भी अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी को यहां नजरूल मंच में गायक केके के अंतिम संगीत कार्यक्रम में कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। गायक सभागार में अपने प्रदर्शन के तुरंत बाद गिर गए थे और अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

रॉय के फेसबुक के जरिये संबोधन वाले वीडियो को अधिकारियों ने सोशल नेटवर्किंग साइट से हटा दिया है। इस बीच, भाजपा नेता अनुपम हाजरा ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि पुलिस ने ब्लॉगर के खिलाफ तब कोई कार्रवाई क्यों नहीं की, जब उसने रवींद्रनाथ टैगोर जैसे दिग्गजों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, “अब जब मुख्यमंत्री और अभिषेक बनर्जी के साथ दुर्व्यवहार किया गया, तो पुलिस हरकत में आई। ऐसा क्यों होना चाहिए?”

Yaspal

Advertising

Related News

कोलकाता के SN बनर्जी रोड पर जोरदार धमाका, मौके पर पहुंची बम स्क्वायड की टीम

RG Kar Murder: प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को CM ममता बनर्जी ने दिया मिलने का निमंत्रण

''बहुत हुआ विरोध-प्रदर्शन, अब दुर्गा पूजा पर लौटिए'', ममता की अपील पर भड़की पीड़िता की मां, कहा- बेटी की तरह अब...

''पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने के बजाय बलात्कारियों के साथ खड़ी हैं ममता'', कोलकाता कांड पर BJP ने बंगाल सरकार को घेरा

डॉक्टरों से लंबी मीटिंग के CM ममता ने लिया बड़ा एक्शन, कोलकाता कमिश्नर समेत इन अधिकारियों पर गिरी गाज

Kolkata Case : CM आवास से मायूस होकर लौटे डॉक्टर...जानिए वो कौन सी मांग है जिसे पूरा नहीं कर पा रही ममता बनर्जी

''मुझे लगा आप पुरानी ममता बनर्जी की तरह एक्शन लेंगी, TMC नेता ने Kolkata रेप केस के विरोध में पद से दिया इस्तीफा

Doctor Case: डॉक्टर के परिवार को पैसे ऑफर नहीं किये गए... CM ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार से मांगा सबूत

West Bengal: ​​​​​​​ममता बनर्जी ने बंगाल में बाढ़ की स्थिति के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया, साजिश का जताया संदेह

तिरुपति के लड्‍डू में पशु चर्बी का होता था इस्तेमाल, CM नायडू का सनसनीखेज आरोप