ब्रिटेन में हो रहे अनोखे नाटक का हिस्सा बना कोलकाता का एक्टर

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 04:39 PM (IST)

लंदनः कोलकाता के रहने वाले एक्टर निनाद समद्दार अनोखे प्रकार के नाटक में काम करने वाले अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों में शामिल है। इस नाटक को लंदन में खूब पसंद किया जा रहा है। लंदन स्थित सेन्ट्रल सेंट माॢटन्स से हाल ही में अभिनय में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी करने वाले निनाद समद्दार ‘द क्यूरियस वोयाज’ में अपने दर्शकों को ब्रिटेन की राजधानी की अनोखी सैर कराते हैं। 

यह नाटक कनाडा के बरी से शुरू हुआ और 10 नवंबर को लंदन में खत्म होगा। मर्डर मिस्ट्री की इस कहानी में बेहद रोमांच है।      समद्दार अपने इस नाटक के बारे में बताते हैं...यह नाटक एक सैर करने जैसा अनुभव है, इसमें मंच के रूप में कोई विशेष भवन नहीं होता है, बल्कि इसके लिए एक कस्बे, शहर और आसपड़ोस का प्रयोग बतौर मंच किया जाता है।  उन्होंने बताया कि कनाडा के दर्शकों के सैर के अनुभव के लिए यह तीन दिन का नाटक लिखा गया है।

इसका अंतिम दिन लंदन में है, इसलिए यह लंदनवासियों को एक दिन के सैर का अनुभव कराएगा। दर्शकों से अनुरोध है कि वे ज्यादा से ज्यादा गतिविधियों में हिस्सा लें क्योंकि इसकी खूबसूरती दर्शकों की भागीदारी पर निर्भर करती है। इटली के लेखक और नाटककार डैनियल बारतोलोनी ने ‘द क्यूरियस वोयाज’ को लिखा और  निर्देशित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News