केरल: भारी बारिश के चलते कोच्चि हवाई अड्डा बंद, कई राज्यों में रेड अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 02:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  केरल में भारी बारिश से कोई राहत नहीं मिलने के कारण राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 44 हो गयी है और कोच्चि हवाई अड्डे पर परिचालन शनिवार तक बंद कर दिया गया है। राज्य में आठ अगस्त से मूसलाधार बारिश होने के कारण इस हवाई अड्डे पर आने वाले विमानों को अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया है। 
PunjabKesari
मौसम विभाग ने राज्य के 8 जिलों वायनाड, कोझीकोड, कन्नुर, कसारगोड़, मल्लापुरम, पलक्कड़, इडुक्की और एर्नाकुलम में रेड अलर्ट जारी किया है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल शाम एक होटल पर मिट्टी का एक टीला गिर जाने के कारण मुन्नार में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह अन्य को बचा लिया गया। जिला प्रशासन ने बताया कि इसी तरह कोनडोट्टी में कल देर रात एक बजे एक घर पर मिट्टी का बड़ा ढेर गिर जाने के कारण एक दंपत्ति की जान चली गयी। पीड़ित दंपत्ति के साथ उसी कमरे में सोये छह वर्षीय उनके बच्चे की तलाश की जा रही है। 

PunjabKesari
एक अन्य घटना में त्रिशूर में एक तार की चपेट में आने से एक मछुआरे की मौत हो गयी। कोच्चि हवाई अड्डा के एक प्रवक्ता ने बताया कि बढ़ते हुये जलस्तर को देखते हुये शनिवार दोपहर दो बजे तक अस्थायी रूप से, कोच्चि हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया है। 
PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया कि हम बाढ़ का पानी निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सभी से सहयोग करने का अनुरोध करते हैं। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएल) ने एहतियाती उपाय के तहत पहले आज सुबह चार बजे से सात बजे तक हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया था लेकिन बाद में दोपहर दो बजे तक हवाई अड्डा बंद रखने का निर्णय भी लिया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News