NEET परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेस की केरल इकाई ने की जांच की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 06:26 PM (IST)

केरल : कांग्रेस की केरल इकाई ने शनिवार को नीट 2024 के परिणामों में हुयी कथित अनियमितता की व्यापक जांच कराने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के नतीजों ने मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा की प्रामाणिकता पर चिंता पैदा कर दी हैं और कई छात्रों ने इसकी प्रक्रिया पर संदेह जताया है। केंद्र को भेजे एक पत्र में केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा कि नीट परीक्षा परिणाम पर केरल के कई छात्रों ने व्यक्तिगत रूप से चिंता जाहिर की है।

PunjabKesari

व्यापक जांच के लिये यह पत्र लिख रहा हूं
केंद्र सरकार के उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिवों को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हाल ही में प्रकाशित नीट 2024 के संदिग्ध परीक्षा परिणाम की मैं व्यापक जांच कराने की मांग के लिये यह पत्र लिख रहा हूं ।'' उन्होंने कहा कि यह देखने में बेहद खतरनाक दिख रहा है कि इस परीक्षा में 67 छात्रों को पूरे अंक मिले हैं उनमें से 8 एक ही केंद्र पर परीक्षा देकर आये हैं ।

PunjabKesari

SIT जांच की मांग करते हैं
इस बीच आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली में शनिवार को नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग करते हुए कहा कि यह देश के युवाओं के भविष्य से जुड़ा गंभीर मामला है। आप नेता जैस्मीन शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि परीक्षा में "बड़े घोटाले" की ओर इशारा करने वाले अधिकतर आरोप उन प्रदेशों से आये हैं जहां भाजपा का शासन है । उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी अनियमितताओं की शीर्ष अदालत की निगरानी में एसआईटी (विशेष जांच दल) जांच की मांग करते हैं ताकि सच्चाई सामने आ सके।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News