कृषि कानूनों को लेकर कंगना रनौत के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने किया पलटवार तो BJP ने दी सफाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 11:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पिछले दिनों कई मौकों पर अपने बयानों से बीजेपी को मुश्किलों में डालने वाली कंगना रनौत ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार कंगना रनौत ने रद्द कर दिए गए कृषि कानूनों को फिर से लाने की मांग की है। इस भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर, बीजेपी सांसद कंगना रनौत का केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए कृषि बिलों पर बयान वायरल हो रहा । मैं यह साफ करना चाहता हूं कि यह बयान उनका निजी बयान है। कंगना रनौत भाजपा की ओर से ऐसा बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और यह कृषि बिलों पर भाजपा के नजरियो को नहीं पेश करता है। हम इस बयान की निंदा करते हैं।” 

कांग्रेस ने किया पलटवार 
कंगना के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर कंगना का वीडियो शेयर करते हुए कहा, "किसानों पर लादे गए 3 काले कानून वापस लाने चाहिए:- BJP की सांसद कंगना रनौत ने ये बात कही। देश के 750 से ज्यादा किसान शहीद हुए, तब जाकर मोदी सरकार की नींद टूटी और ये काले कानून वापस हुए। अब BJP के सांसद फिर से इन कानून की वापसी का प्लान बना रहे हैं। कांग्रेस किसानों के साथ है. इन काले कानून की वापसी अब कभी नहीं होगी, चाहे नरेंद्र मोदी और उनके सांसद जितना जोर लगा लें।" 

विवाद भरे तीन कृषि कानून
तीन कृषि कानून, जिन्हें केंद्र सरकार ने 2020 में लागू किया था लेकिन इन्हें लेकर देशभर में बड़े पैमाने पर विरोध हुआ था। किसानों ने इन कानूनों को 'काले कानून' कहा और महीनों तक आंदोलन किया। अंततः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर 2021 में इन कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद किसानों ने अपना आंदोलन समाप्त किया।

इससे पहले कंगना रनौत ने एक बयान में कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान वहां पर कई तरह के अवैध कामों को अंजाम दिया जा रहा था। इस बयान पर भी पार्टी ने उनको सार्वजनिक तौर पर विवादित बयान नहीं देने की हिदायत दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News