बस के अंदर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, VIDEO Viral

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मलप्पुरम की एक 37 वर्षीय महिला ने त्रिशूर से कोझिकोड में थोटिलपालम की यात्रा के दौरान केएसआरटीसी बस के अंदर बच्चे को जन्म दिया। यह घटना तब हुई जब बस त्रिशूर के पेरमंगलम से गुजर रही थी।

बस के पेरामंगलम पार करते ही महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए, बस चालक ने मार्ग बदल दिया और सीधे त्रिशूर के अमला अस्पताल के आपातकालीन विभाग की ओर चला गया। बस स्टाफ ने तत्काल स्थिति के बारे में अस्पताल को सूचित किया।

अस्पताल पहुंचने पर, यह स्पष्ट हो गया कि महिला पहले से ही प्रसव के उन्नत चरण में थी। चिकित्सा कर्मियों को स्थिति पर ध्यान देने की अनुमति देने के लिए यात्री तुरंत उतर गए। अमला अस्पताल के डॉक्टर और नर्स तुरंत हरकत में आए और बस के अंदर ही बच्चे की सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित की।

सफल प्रसव के बाद, मां और नवजात शिशु दोनों को आगे की देखभाल के लिए तुरंत अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। अस्पताल के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि मां और बच्ची दोनों अच्छे स्वास्थ्य में हैं और जन्म के दौरान उन्हें कोई जटिलता नहीं हुई। घटनास्थल के एक वीडियो में केएसआरटीसी बस स्टाफ और मेडिकल टीम को समन्वय में काम करते हुए दिखाया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि महिला को आवश्यक चिकित्सा सहायता मिले और वह अपरंपरागत परिस्थितियों के बावजूद सुरक्षित रूप से जन्म देने में सक्षम हो। मां और उसके नवजात शिशु को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां अधिकारियों ने पुष्टि की कि दोनों अच्छे स्वास्थ्य में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News