केरल: तिरुवनंतपुरम में सीपीएम के मुख्यालय पर फेंका बम, वहीं एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के CM पद की शपथ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 06:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में गुरुवार देर रात मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य मुख्यालय पर बम फेंके गए हैं। जानकारी के मुताबिक बम से हमला रात करीब 11.30 बजे हुआ। बम धमाके के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। पार्टी के कई नेता मौके पर पहुंच गए हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। पुलिस ने बताया कि राजधानी तिरुवनंतपुरम में स्थित एकेजी सेंटर पर दोपहिया सवार एक व्यक्ति ने रात करीब साढ़े 11 बजे विस्फोटक पदार्थ फेंका। मौके पर पहुंचे माकपा नेताओं ने आरोप लगाया कि यह बम हमला है। 
PunjabKesari
उधर, शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के नए सीएम पद की शपथ ली। जबकि देवेंद्र फडणवीस राज्य के नए उप-मुख्यमंत्री बने. एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजभवन में किया गया। इस दौरान शिवसेना और बीजेपी के कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

उद्धव सरकार गिरते ही शरद पवार की मुश्किलें बढ़ीं, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार के जाते ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार को आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस पुराने चुनावी हलफनामों को लेकर है। आयकर विभाग मुंबई ने अबतक नोटिस का खंडन नहीं किया है। एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश भारत तपासे ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। महेश भारत तपासे ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र सरकार में बदलाव के तुरंत बाद शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 के चुनावी हलफनामों के लिए आयकर विभाग नोटिस देता है। क्या ये विशुद्ध रूप से संयोग है या कुछ और? 

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई
उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है। उद्धव ठाकरे ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि आप महाराष्ट्र में अच्छा काम करेंगे। 'महाराष्‍ट्र के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे को देश और राज्‍य के कई नेताओं ने ट्वीट करके बधाई दी है। शिंदे ने गुरुवार शाम को महाराष्‍ट्र के सीएम पद की शपथ ली है। उनके  साथ बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने भी शपथ ली है जो राज्‍य के डिप्‍टी सीएम का पद संभालेंगे।

पीएम मोदी और अमित शाह को सिर कलम करने की धमकी देने वाला गिरफ्तार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया पर सिर कलम करने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी अब्दुल माजिद ने अपने पोस्ट में कहा था कि आरएसएस और भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए, वरना उनका सिर कलम कर दिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि मुगलपुरा पुलिस ने उकसावे वाला पोस्ट करने के लिए माजिद के खिलाफ खुद मामला दर्ज किया था और बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

मणिपुर: भूस्खलन में लापता सेना के सात जवानों और एक नागरिक का शव बरामद 
मणिपुर में भूस्खलन में अब तक सात सैनिकों और एक नागरिक का शव बरामद किया जा चुका है। साथ ही 13 टेरीटोरियल आर्मी और पांच आम नागरिक को बचाया गया है। सेना के सूत्रों के अनुसार राहत और बचाव अभियान रात में भी जारी रहेगा। यह अभियान सेना और राज्य सरकार मिलकर चला रहे हैं। सरकार ने नागरिकों को सावधानी बरतने की अपील की है। मणिपुर में लगातार हो रही बारिश के बीच 29 और 30 जून की मध्यरात्रि नोनी जिले में भारी भूस्खलन हुआ। इसमें सेना के कई जवान और नागरिक लापता हो गए थे।

उदयपुर मर्डर केस में NIA ने कहा- आरोपियों का आतंकी कनेक्शन नहीं, राजस्थान में ही होगी जांच 
राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के मामले में NIA दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने के बाद जांच राजस्थान में ही करेगी। फिलहाल आरोपियों को दिल्ली लाने की कोई बात नहीं सामने आई है। एनआईए के आईजी रैंक के अधिकारी राजस्थान पहुंच गए हैं। इस जघन्य हत्याकांड की जांच 10 अधिकारियों की टीम करेगी। वहीं एनआईए ने यह भी कहा है कि आरोपियों के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। 

रसोई गैस को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कीमतें इतनी बढ़ गई कि सिलेंडर नहीं भरवा पा रहे आम लोग 
कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने रसोई गैस की कीमतों में इतनी ज्यादा बढ़ोतरी कर दी है कि आम लोग अपना घरेलू गैस सिलेंडर भी नहीं भरवा पा रहे हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘मई 2016 में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत हुई। पेट्रोल पंप से लेकर अख़बार तक, इस योजना पर करोड़ों रूपए ख़र्च किये गए,फिर 10 अगस्त 2021 को उज्ज्वला 2.0 की शुरूआत की गई और जनता के टैक्स के करोड़ों रूपए फिर से विज्ञापनों पर उड़ाए गए।''

प्रधानमंत्री मोदी ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को बधाई दी और उन्हें जमीनी नेता बताते हुए उम्मीद जताई कि वह राज्य को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे। मोदी ने शिंदे मंत्रिमंडल के सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को भी बधाई दी और उन्हें भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्रोत बताया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News