केजरीवाल ने PAK के पूर्व मंत्री को लगाई फटकार, कहा- आतंकवाद के प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 06:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन को उनके उस बयान को लेकर फटकार लगाई जिसमें चौधरी ने लोकसभा चुनाव में नफरत फैलाने वाली और चरमपंथी ताकतों के हार की अपील की है। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव भारत का आंतरिक मामला है और यह ‘आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों' के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली के सात निर्वाचन क्षेत्रों समेत कुल 58 संसदीय क्षेत्रों में शनिवार को मतदान किया गया।

मतदान करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अपने परिवार की एक तस्वीर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर साझा की जिसमें सभी सदस्य स्याही लगी उंगलियां दिखा रहे हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने अपने पोस्ट में कहा कि उन्होंने ‘तानाशाही, महंगाई और बेरोजगारी' के खिलाफ वोट दिया।

मैं अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम- केजरीवाल 
केजरीवाल की पोस्ट को ‘एक्स' पर साझा करते हुए ‘मोर पावर' और ‘इंडिया इलेक्शन 2024' हैशटैग के साथ हुसैन ने कहा, ‘‘शांति और सौहार्द नफरत फैलाने वाली और चरमपंथी ताकतें परास्त हों।'' हुसैन के पोस्ट के कुछ मिनट बाद केजरीवाल ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका पोस्ट गैरजरूरी है। केजरीवाल ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘चौधरी साहब, मेरे देश के लोग और मैं अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपकी टिप्पणी की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान में हालात फिलहाल बहुत खराब हैं। आप अपने देश का ख्याल रखें।'' एक अन्य पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव भारत का आंतरिक मामला है और देश ‘आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों' के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा।

केजरीवाल को हुसैन ने दिया ये जवाब 
केजरीवाल के पोस्ट के जवाब में हुसैन ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री साहब! वास्तव में चुनाव आपका अपना मसला है लेकिन उम्मीद है कि आप इस बात को महसूस करेंगे कि चरमपंथ, चाहे पाकिस्तान में हो या भारत में, एक सीमारहित अवधारणा है और सभी के लिए खतरनाक है चाहे वह बांग्लादेश, पाकिस्तान या भारत हो। इसलिए हर वह व्यक्ति जिसके पास कुछ चेतना है उसे चिंतित होना चाहिए...।'' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हालात आदर्श स्थिति से बहुत अलग हैं लेकिन लोगों को, जहां भी हों, बेहतर समाज के लिए प्रयास करना चाहिए।

बीजेपी ने केजरीवाल को घेरा 
केजरीवाल पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि आप नेता की भ्रष्टाचार की राजनीति के समर्थन में पाकिस्तान भी कूद पड़ा है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि उनकी पार्टी कहती रही है कि ‘‘केजरीवाल देश के दुश्मनों के साथ मिले हुए हैं।'' सचदेवा ने संवाददाताओं से कहा, ‘चौधरी फवाद हुसैन अभी बोल रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल की रिहाई पर भी एक सोशल मीडिया पोस्ट लिखा था। पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं लेकिन कोई टिप्पणी नहीं की गई, अब जब दिल्ली में चुनाव हो रहे हैं तो पाकिस्तान से बयान आया है। यह दर्शाता है कि केजरीवाल को पाकिस्तान का समर्थन प्राप्त है।' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News