VIDEO: चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व राज्यपाल पर भड़के अमित शाह, सरेआम लगाई 'फटकार'

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलगू देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने आज आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। इसी बीच मंच पर एक ऐसी घटना घटी जिसकी अब हर तरफ चर्चाएं हो रही हैं। एन चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा नेता और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन पर किसी बात को लेकर भड़क गए और उन्हें 'चेतावनी' देते हुए नजर आए। फटकार लगाने वाला यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर विवाद और अटकलों को जन्म दे रहा है। 

कैमरे में कैद हुई इस संक्षिप्त बातचीत में तमिलसाई अमित शाह का अभिवादन करती हुई दिखाई देती है, लेकिन अमित शाह उसे वापस बुलाते हैं और उन्हें कुछ कहते हैं। जबकि पूर्व उपराष्ट्रपति यह सब देखते रहते हैं। सौंदरराजन ने सिर हिलाकर सहमति दिखाई, लेकिन इसके बाद अमित शाह का आवभाव बदल गया। वीडियो देखने पर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने तमिलिसाई को 'चेतावनी' दी है। कुछ लोगों ने इस घटना को तमिलनाडु भाजपा के भीतर चल रही अंदरूनी कलह से जोड़ा है, खासकर राज्य अध्यक्ष के अन्नामलाई और तमिलसाई सुंदरराजन के समर्थकों के बीच।
 

क्या महिला राजनेता को फटकारना शिष्टाचार है?
इस विवाद ने तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके का ध्यान खींचा है। डीएमके प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने एक्स से कहा, "यह किस तरह की राजनीति है? क्या तमिलनाडु की एक प्रमुख महिला राजनेता को सार्वजनिक रूप से फटकारना शिष्टाचार है? अमित शाह को पता होना चाहिए कि हर कोई इसे देखेगा। यह बहुत गलत उदाहरण है!"

ऐसा लगता है कि मूल मुद्दा तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई और तमिलसाई सुंदरराजन के बीच लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद पैदा हुई दरार है। विवाद तब शुरू हुआ जब भाजपा राज्य में लोकसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाई, पार्टी पदाधिकारियों ने कथित तौर पर हार के लिए अन्नामलाई को जिम्मेदार ठहराया। उनका मानना ​​है कि अन्नामलाई के दृष्टिकोण के कारण AIADMK ने भाजपा से नाता तोड़ लिया, जिसके परिणामस्वरूप पार्टी को काफी नुकसान हुआ।
PunjabKesari
AIADMK नेता और पूर्व राज्य मंत्री एसपी वेलुमणि ने उच्च-दांव वाले चुनावों से पहले भाजपा के साथ पार्टी के विभाजन के लिए सीधे तौर पर अन्नामलाई को जिम्मेदार ठहराया। तमिलसाई, जिन्होंने चेन्नई दक्षिण सीट से चुनाव लड़ा और हार गईं, ने भी इस दृष्टिकोण का समर्थन किया कि यदि गठबंधन जारी रहता तो भाजपा-AIADMK गठबंधन 35 सीटें तक जीत सकता था।


हार के लिए अन्नामलाई पर कटाक्ष किया
उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में चुनाव में हार के लिए अन्नामलाई पर कटाक्ष भी किया। यह अन्नामलाई के समर्थकों को पसंद नहीं आया, जिन्होंने ऑनलाइन तमिलसाई की निंदा की। उनके समर्थकों ने भी यही किया और सोशल मीडिया पर एक भयंकर टकराव शुरू हो गया। तमिलिसाई सौंदरराजन ने अभी तक वीडियो क्लिप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, जो एक गरमागरम बहस का विषय बन गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News