केजरीवाल का ऐलान- अब CCTV से होगी दिल्ली के सभी स्कूलों की निगरानी

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सभी सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एक परियोजना की शुरूआत करते हुए कहा कि यह एक ‘‘ऐतिहासिक मील का पत्थर'' होगा। केजरीवाल ने लाजपत नगर में शहीद हेमू कल्याणी सर्वोदय बाल विद्यालय में परियोजना की शुरूआत करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के 1000 से अधिक स्कूलों को इस वर्ष नवम्बर तक सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों को पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिये गए हैं।  उन्हें ‘‘सख्ती'' से आदेश को क्रियान्वित करने के लिए कहा जाएगा। यह देश और दुनिया में स्कूली शिक्षा में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है क्योंकि कक्षा से अभिभावकों के मोबाइल फोन पर एक ऐप के जरिये सीधा प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने इन चिंताओं को खारिज किया कि सीसीटीवी कैमरे स्कूली बच्चों की निजता का उल्लंघन करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि इस पहल से दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम में सुधार करने में मदद मिलेगी।  सीसीटीवी सरकार की लोगों के प्रति सीधी जिम्मेदारी सुनिश्चित करेगा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शहीद हेमू कल्याणी सर्वोदय बाल विद्यालय देश का पहला सरकारी विद्यालय बन गया है जहां सीसीटीवी कैमरा कवरेज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News