सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने, CCTV फुटेज में नजर आए शूटर्स

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 08:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर रविवार तड़के हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। अब इस मामले में दो हमलावरों की पहली तस्वीर सामने आई है। एक हमलावर काली और सफेद टी-शर्ट में नजर आ रहा है। वहीं, दूसरा लाल टी-शर्ट में दिख रहा है। सीसीटीवी फुटेज से ये तस्वीर हाथ लग पाई है। इस तस्वीर के आधार पर दोनों की सरगर्मी से तलाश तेज हो गई है। पुलिस, दोनों को ढूंढने में जुटी हुई है। शुटर्स को लेकर महत्वपूर्ण सुराग सेंट्रल एजेंसियों के हाथ लगे हैं।

भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह 4।50 बजे एक्टर के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो अनजान शख्स आए और फायरिंग करने लगे। सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान के घर पर गोली चलाने वाले शूटर्स हरियाणा और राजस्थान से जुड़े हो सकते हैं। लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के गैंग ने शूटर अरेंज किया था, ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसी के साथ रोहित गोदारा के खिलाफ इंटरपोल नोटिस भी जारी हो चुका है। रोहित गोदारा का नाम राजस्थान के सनसनीखेज गोगामेड़ी हत्याकांड में सामने आया था। मुंबई पुलिस के बाद दिल्ली पुलिस भी एक्टिव हो गई है। दोनों हमलावरों की तस्वीरें सारे पुलिस स्टेशन्स में वायरल कर दी गई है।

अधिकारी ने बताया कि बांद्रा इलाके में स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स' के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियां चलाईं और भाग गए। इसी इमारत में अभिनेता सलमान खान रहते हैं। उन्होंने बताया कि खान के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस आरोपियों की पहचान करने के लिए उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

अधिकारी ने बताया कि सबूत इकट्ठा करने के लिए स्थानीय पुलिस, अपराध शाखा और फॉरेंसिक विज्ञान विशेषज्ञों की एक टीम भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। घटना के वक्त अभिनेता घर पर थे या नहीं, इसे लेकर पुलिस और खान के परिवार की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

पिछले वर्ष मार्च में अभिनेता के दफ्तर को एक ई-मेल भेजकर खान को धमकी दी गई थी जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी समेत अन्य धाराओं में एक प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी प्रशांत गुंजालकर द्वारा बांद्रा पुलिस को दी गई एक शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी। पुलिस के अनुसार गुंजालकर अक्सर खान के बांद्रा स्थित आवास पर जाते हैं और एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाते हैं।

पुलिस ने पहले बताया था कि ईमेल में कहा गया था कि खान ने लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया साक्षात्कार देखा होगा और अगर नहीं देखा है तो उन्हें वह देखना चाहिए। ईमेल में गुंजालकर से कहा गया था कि अगर खान इस मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें गोल्डी भाई से आमने-सामने बात करनी चाहिए। पुलिस के मुताबिक, उसमें कहा गया था, "अभी भी समय है लेकिन अगली बार, झटका देखने को मिलेगा।" पुलिस ने बताया था कि जून 2022 में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक हस्तलिखित पत्र के जरिए खान को धमकी दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News