पत्रकार ने Italy की PM मेलोनी की हाइट का उड़ाया मजाक, कोर्ट ने ठोका 4.5 लाख रुपए का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 12:02 PM (IST)

इटली: इटली में एक पत्रकार को प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाना भारी पड़ गया है। देश की एक महिला प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाने के लिए कोर्ट ने पत्रकार को भारी भरकम जुर्माना लगाया है। मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पर इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाने के लिए 5000 यूरो (4,55,569 रुपये) का हर्जाना देने का आदेश दिया है। भारतीय रुपये में यह राशि 457119 होती है। 
PunjabKesari
एक समाचार एजेंसी और अन्य स्थानीय मीडिया ने बताया कि मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का मज़ाक उड़ाने के लिए 5,000 यूरो ($5,465) का हर्जाना देने का आदेश दिया है। पत्रकार गिउलिया कॉर्टेस को अक्टूबर 2021 में एक्स (ट्विटर) पर मेलोनी की लंबाई के बारे में मज़ाक उड़ाने के लिए 1,200 यूरो का निलंबित जुर्माना भी लगाया गया था। कोर्ट ने इसे "बॉडी शेमिंग" के रूप में परिभाषित किया है।
PunjabKesari
पत्रकार ने उड़ाया था मेलोनी का मजाक
सोशल मीडिया पर दो महिलाओं के बीच टकराव के बाद मेलोनी ने कॉर्टेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। मेलोनी की पार्टी दक्षिणपंथी ब्रदर्स ऑफ इटली उस समय विपक्ष में थी, तब उन्होंने आपत्ति जताई थी। कॉर्टेस ने दिवंगत फासीवादी नेता बेनिटो मुसोलिनी की तस्वीर के साथ उनकी एक नकली तस्वीर प्रकाशित की थी। जिसके बाद कॉर्टेस ने पोस्ट कर लिखा, "(जॉर्जिया मेलोनी) आप मुझे डराती नहीं हैं। आखिरकार, आप केवल 1.2 मीटर (4 फीट) लंबी हैं। मैं आपको देख भी नहीं सकता।" विभिन्न मीडिया वेबसाइटों पर मेलोनी की ऊंचाई 1.58 मीटर और 1.63 मीटर के बीच बताई गई है। कॉर्टेस सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News