गर्मी और लू के कारण इतनी तारिख तक बंद रहेंगे स्कूल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए, झारखंड सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 15 जून तक बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले, सरकार ने हीटवेव अलर्ट के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया था। KG से 8वीं कक्षा तक की कक्षाएं 15 जून 2024 तक सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक आयोजित की जानी थीं, जबकि कक्षा 9वीं से आगे की कक्षाएं सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जानी थीं। झारखंड में मंगलवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा, पलामू क्षेत्र में पारा 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। प्रशासन ने अब सभी स्कूलों को अगले चार दिनों तक बंद रखने का फैसला किया है।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अत्यधिक गर्मी और गर्मी के कारण राज्य में संचालित सरकारी, गैर सरकारी, सहायता प्राप्त/गैर अनुदानित (अल्पसंख्यक सहित) और सभी निजी स्कूल 12 जून से 15 जून तक बंद रहेंगे। 

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, 'राज्य में अत्यधिक गर्मी और लू की स्थिति, राज्य में संचालित सभी श्रेणी के सरकारी, गैर-सरकारी, सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) और सभी निजी स्कूल 12 जून से 15 जून तक बंद रहेंगे। मौसम पूर्वानुमान विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में भीषण तापमान जारी रहने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News