झारखंडः धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी कोयला खदान, बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 09:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः झारखंड के धनबाद जिले में शुक्रवार को अवैध खनन के दौरान कोयला खदान धंसने की खबर है। हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई।

घटना यहां से करीब 21 किलोमीटर दूर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के भौरा कोलियरी क्षेत्र में सुबह साढ़े 10 बजे हुई। धनबाद के सिंदरी इलाके के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अभिषेक कुमार ने कहा कि घटना में मारे गए लोगों और खदान में फंसे लोगों की वास्तविक संख्या का अनुमान तभी लग पाएगा, जब बचावकर्मी पीड़ितों का पता लगा लेंगे। 

#WATCH | Jharkhand: A portion of BCCL (Bharat Coking Coal Limited) open mine collapsed in Dhanbad. One body has been recovered. Further details awaited. pic.twitter.com/ykcOzcSKEV

— ANI (@ANI) June 9, 2023

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कई स्थानीय ग्रामीण अवैध खनन में लगे हुए थे, जब खदान धंसने की घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘‘स्थानीय लोगों की मदद से मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।'' भौरा थाने के निरीक्षक बिनोद ओरांव ने कहा कि बचाव अभियान जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News